scriptलॉकडाउन 3.0: शराब की दुकानों पर सरकार का यू टर्न, 4 मई से नहीं होगी बिक्री | Liquor and wine shops are not open in mumbai from 4 may maharashtra Govt take U Turn | Patrika News
विविध भारत

लॉकडाउन 3.0: शराब की दुकानों पर सरकार का यू टर्न, 4 मई से नहीं होगी बिक्री

Lockdown-3 के बीच Maharashtra govt का U-Turn
4 मई से नहीं खोली जाएंगी Liquot Wine Shops
मुंबई में आबकारी अधिकारियों से चर्चा के बाद होगा निर्णय

नई दिल्लीMay 04, 2020 / 03:28 pm

धीरज शर्मा

Liquor shops not open in mumbai

मुंबई में 4 मई से नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें

नई दिल्ली। देशभर में बढ़ रहे कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच केंद्र सरकार ( Central Govt ) ने लॉकडाउन-3 ( Lockdown-3 ) में कई क्षेत्रों में छूट दी है। इन्हीं छूट में शराब की दुकानों ( Liquor Shops ) को खोलने की इजाजत भी है। देशभर में शराब की दुकानों के खुलने की खबर से नशेड़ियों की मानो लॉटरी लग गई। सुबह से ही लंबी कतार लगाकर लोग सड़कों पर खड़े मिले।
इस बीच महाराष्ट्र सरकार ( Maharashtra govt ) ने यू-टर्न ( U-Turn ) लेते हुए शराब की दुकानें ना खोलने की निर्णय लिया। दरअसल उद्धव सरकार ( Udhav Govt ) ने मुंबई ( Mumbai ) में आबकारी अधिकारियों से बातचती से पहले कोई भी दुकान ना खोलने की निर्णय लिया है।
शराब को लेकर दिखी बेताबी, दुकानें खुलने से पहले ही सड़कों पर लगी लंबी कतारें

इससे पहले यह निर्णय लिया गया था कि शराब की दुकानों को सोमवार को कुछ शर्तों के साथ मुंबई महानगर क्षेत्र में व्यापार फिर से शुरू किया जा सकता है। हालांकि लॉकडाउन 3.0 के दौरान मॉल, रेस्तरां और परमिट कमरों में शराब की बिक्री की अनुमति नहीं थी, जो 17 मई तक लागू रहेगी।
महाराष्ट्र सरकार के एक विशेषज्ञ पैनल ने कथित तौर पर अपनी सिफारिश में कहा है कि राज्य में शराब की बिक्री को सख्त सामाजिक दूरी दिशा निर्देशों के तहत अनुमति दी जानी चाहिए।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र हर महीने शराब की बिक्री से 1,500 करोड़ रुपये का उत्पाद शुल्क अर्जित करता है। हालांकि, लॉकडाउन के कारण, राजस्व विभाग को भारी राजस्व नुकसान हुआ है।
लॉकडाउन-3 के बीच आई अच्छी खबर, 17 मई तक मान्य होंगे सभी ई-पास

दरअसल केंद्र सरकार की ओर से 25 मार्च को देशव्यापी लॉकडाउन के बदा से ही प्रदेश में शराब की बिक्री और विनिर्माण पर सख्त प्रतिबंध लगाया गया है।
आपको बात दें कि हाल में, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर शराब की दुकानों को फिर से खोलने की अनुमति देने का अनुरोध किया था ताकि राज्य में चल रहे वित्तीय संकट से निपटने के लिए राजस्व उत्पन्न किया जा सके।

Home / Miscellenous India / लॉकडाउन 3.0: शराब की दुकानों पर सरकार का यू टर्न, 4 मई से नहीं होगी बिक्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो