scriptParliament Monsoon Session LIVE Update: पेगासस पर संचार मंत्री के बयान पर हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित | live update parliament monsoon session 22 july 2021 | Patrika News
live--icon/ Updated

Parliament Monsoon Session LIVE Update: पेगासस पर संचार मंत्री के बयान पर हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

Parliament Monsoon Session LIVE update : संसद का मानसून सत्र (Monsoon session) आज तीसरा दिन है। विपक्षी दलों विभिन्न मुद्दों पर संसद परिसर में प्रदर्शन करने और संसद के भीतर सरकार को घेरने का ऐलान किया है। राज्यसभा में आज पेगासस जासूसी कांड पर आईटी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव के बयान पर विपक्षी सदस्यों ने हंगामा खड़ा कर दिया। जोरदार हंगामे के बाद लोकसभा चार बजे तक के लिए और राज्यसभा को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। जानिए पल पल की ताजा अपडेट Patrika.com पर।

नई दिल्लीPublished: July 22, 2021 04:25:40 pm

प्रमुख अपडेट
956 days ago
लोकसभा सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित
Read more
956 days ago
भारतीय लोकतंत्र की छवि धूमिल करने की हुई कोशिश
Read more
956 days ago
लोकसभा शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित
Read more
parliament

parliament

लाइव अपडेट
Auto Refresh
Jul 22, 2021 | 04:25 PM (IST)

लोकसभा सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित


सरकार मानसून सत्र के दौरान कई विधेयकों को पारित कराना चाहती है। दूसरी तरफ विपक्ष कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के तरीके, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी और किसान आंदोलन के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश में है। विपक्ष के हंगामें की वजह से स्पीकर ओम बिरला ने लोकसभा को 22 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

Jul 22, 2021 | 03:47 PM (IST)

भारतीय लोकतंत्र की छवि धूमिल करने की हुई कोशिश

राज्यसभा में हंगामे के बीच आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के बयान पर विपक्षी सदस्यों ने हंगामा खड़ा कर दिया। दिया। कहा कि पेगासस के मुद्दे पर 18 जुलाई को एक सनसनीखेज खबर प्रकाशित की गई। पूर्व में भी इस स्पाइवेयर के इस्तेमाल की खबर व्हाट्सऐप के संदर्भ में करने का दावा किया गया था जो कि गलत साबित हुआ। 18 जुलाई को प्रकाशित रिपोर्ट से भारतीय लोकतंत्र और संस्थाओं की छवि को खराब करने की कोशिश की गई। मैं सभी माननीय सदस्यों से अपील करता हूं कि वह तथ्यों के आधार पर सदन में चर्चा करें।

Jul 22, 2021 | 02:26 PM (IST)

लोकसभा शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित

विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा को शाम चार बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Jul 22, 2021 | 02:21 PM (IST)

राज्यसभा कल तक के लिए स्थगित

जैसे ही इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव 'पेगासस प्रोजेक्ट' मीडिया रिपोर्ट पर बोलने के लिए उठे, विपक्षी सांसदों द्वारा सदन में हंगामे के बीच राज्यसभा को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

Jul 22, 2021 | 02:18 PM (IST)

विशेषाधिकार उल्लंघन नोटिस दिया

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने राज्यसभा में एमओएस (स्वास्थ्य) भारती प्रवीण पवार के जवाब के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने कहा था कि ऑक्सीजन की अनुपलब्धता के कारण किसी की मृत्यु नहीं हुई है।

Jul 22, 2021 | 02:13 PM (IST)

जासूसी कांड पर संचार मंत्री के बयान पर हंगामा

पेगासस जासूसी कांड पर केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव के बयान पर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। इससे पहले दोनों सदनों को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा था।

Jul 22, 2021 | 02:05 PM (IST)

नारेबाजी और हंगामे के बीच बिल पेश

लोकसभा में किसानों के मुद्दे पर विपक्ष जोरदार हंगामा कर रहा है। विपक्ष की नारेबाजी और भारी हंगामे के बीच अंतर्देशीय पोत विधेयक, 2021 और आवश्यक रक्षा सेवा विधेयक, 2021 लोकसभा में पेश किए गए। यह दोनों बिल लोकसभीा कार्यवाही स्थगित होने पहले पेश किए गए।

Jul 22, 2021 | 12:50 PM (IST)

लोकसभा-राज्यसभा 2 बजे तक स्थगित

मॉनसन सत्र में आज दोनों सदनों में किसानों का मुद्दा गरमाया हुआ है। लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष जोरदार हंगामा कर रहा है। हंगामे के कारण एक बार फिर दोनों सदनों की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Jul 22, 2021 | 11:47 AM (IST)

किसान आंदोलन के मुद्दे पर कांग्रेस का नोटिस

किसान आंदोलन के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रताप सिंह बाजवा ने नियम 267 के तहत निलंबन का नोटिस दिया है। वहीं, मनीष तिवारी ने पेगासस मुद्दे पर सदन में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

Jul 22, 2021 | 11:42 AM (IST)

पेगासस पर बोलने ​की अनुमति मिलनी चाहिए: कांग्रेस

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि कोई स्पष्टीकरण केवल तभी मांग सकता है जब बयान दिया गया हो और सरकार ऐसा ही कर रही हो। सभी सदस्य बोल नहीं पाएंगे। यह खुद को कुचलने और बचाने और अन्य सदस्यों को (पेगासस मुद्दे पर) बोलने की अनुमति नहीं देने का प्रयास है।

Jul 22, 2021 | 11:36 AM (IST)

गांधी प्रतिमा पर कांग्रेस सांसदों का धरना

केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों को लेकर पंजाब कांग्रेस के सांसदों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने धरना दिया।

Jul 22, 2021 | 11:32 AM (IST)

लोकसभा और राज्यसभा 12 बजे तक स्थगित

संसद के दूसरे दिन लोकसभा और राज्यसभा में विभिन्न मुद्दों को लेकर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। हंगामे के चलते दोनों सदनों की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया है।

Jul 22, 2021 | 10:29 AM (IST)

पेगासस पर सदन में स्थगत प्रस्ताव का नोटिस

पेगासस जासूसी कांड को लेकर संसद में आज भी हंगामे के आसार है। कांग्रेस के लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने पेगासस मुद्दे पर सदन में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

Jul 22, 2021 | 09:17 AM (IST)

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव पेगासस पर दे सकते हैं बयान

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव आज दोपहर 2 बजे संसद को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि पेगासस कांड पर वह सरकार का पक्ष रखेंगे। पेगासस जासूसी कांड को लेकर कई दिनों से राजनीति गरमाई हुई है।

Jul 22, 2021 | 09:13 AM (IST)

विपक्षी की इन मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी

कांग्रेस और कुछ विपक्षी दलों ने पेगासस जासूसी मामले, किसान आंदोलन, महंगाई, पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के मुद्दों पर संसद परिसर में प्रदर्शन करने और संसद के भीतर सरकार को घेरने की घोषणा की है।

Jul 22, 2021 | 08:34 AM (IST)

कांग्रेस देगी विशेषाधिकार का हनन का नोटिस

विपक्ष के निशाने पर रही सरकार के लिए अब कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं होने का बयान परेशानी खड़ी कर सकता है। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस देने की बात कही है।

Jul 22, 2021 | 08:31 AM (IST)

'किसान संसद' को लेकर SFJ को लेकर IB का अलर्ट

किसान संसद को लेकर दिल्ली पुलिस और तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। सूत्रों के मुताबिक, खालिस्तानी आतंकी साजिश को लेकर IB ने बड़ा अलर्ट दिया है। कहा गया है कि खालिस्तानी माहौल खराब करने के लिए बड़ी साजिश रच रहे हैं।

Jul 22, 2021 | 08:27 AM (IST)

आज से जंतर-मंतर पर किसानों का आंदोलन

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान आज से जंतर-मंतर पर भारी सुरक्षा के बीच एक आंदोलन शुरू करेंगे। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 9 अगस्त तक अधिकतम 200 किसानों को प्रदर्शन की विशेष अनुमति दे दी है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.