scriptLockdown 3.0: नोएडा-दिल्ली बॉर्डर से गुजरने पर रोक जारी, बिना पास आने-जाने की इजाजत नहीं | Lockdown 3.0: Stringent curbs continue at Noida-Delhi border Not allowed to move without pass | Patrika News
विविध भारत

Lockdown 3.0: नोएडा-दिल्ली बॉर्डर से गुजरने पर रोक जारी, बिना पास आने-जाने की इजाजत नहीं

दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर वाहनों की लगी कतारें
डीएम सुहास ने कहा – पहले की तरह आवाजाही पर रोक जारी
केवल पास धारकों को जाने की इजाजत है

नई दिल्लीMay 04, 2020 / 05:58 pm

Dhirendra

Delhi Noida Border

दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर वाहनों की लगी भीड़।

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ( Home Ministry ) द्वारा लॉकडाउन 3.0 ( Lockdown 3.0 ) गाइडलाइन लागू होने के बाद भी सोमवार को दिल्ली-गौतमबुद्धनगर बॉर्डर ( Delhi-Gautambudhnagar ) पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित रहा। केवल उन्हीं वाहनों को गुजरने दिया गया जिनके पास डीएम गौतमबुद्धनगर की ओर से जारी पास था।
दूसरी तरफ लॉकडाउन के तीसरे चरण की शुरुआत होने की वजह से दिल्ली सरकार ने लोगों को काम पर जाने की इजाजत दी थी। दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) के आश्वास को देखते हुए सोमवार को लोग दफ्तर जाने के लिए दिल्ली-नोएडा बॉर्डर ( Delhi Noida Border ) पर भारी संख्या में पहुंच गए। थोड़ी देर में ही दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर भीड़ लग गई। दिल्ली-नोएडा बॉर्डर वाहनों की लंबी कतारें देखी गईं।
Covid-19 : दिल्ली में BSF हेडक्वार्टर की 2 मंजिल सील, एक जवान मिला कोरोना पॉजिटिव

इस बारे में गौतमबुद्धनगर के डीएम एलवाई सुहास ( DM LY Suhas ) ने ट्वीट कर बताया था कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से लॉकडाउन 3.0 को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। लेकिन उसमें ये भी कहा गया है कि स्टेट और स्थानीय एजेंसियां जमीनी हकीकत के आधार पर स्पेशल रूल लागू करने के लिए स्वतंत्र होंगे।
एलवाई सुहास ने कहा कि पहले की तरह कोविद-19 की ड्यूटी में लगे लोगों के अलावे किसी को दिल्ली-गौतमबुद्धनगर बॉर्डर से होकर गुजरने की इजाजत नहीं है। उन्होंने कहा कि इंटर-स्टेट व इंटर डिस्ट्रिक्ट आवाजाही पर पहले की तरह प्रतिबंध जारी है। लॉकडानउन 3.0 के नियम न तो नोएडा में न ही दिल्ली में लागू हुए है।
लॉकडाउन 3.0: गृह मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइन, सिर्फ संकट में फंसे प्रवासी कामगारों को सफर की इजाजतउन्होंने इतना जरूर कहा कि COVID-19 9 ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी और पासधारक मीडियाकर्मियों को आने जाने की इजाजत है।
डीएम के निर्देशों पर अमल करते हुए स्थानीय पुलिस ने सोमवार सुबह दिल्ली सीमा पर कड़ी निगरानी रखी। वैध पास वालों को पूरी तरह से सत्यापन के बाद अंतरराज्यीय सीमा के माध्यम से जाने दिया गया। बाकी लोगों को वापस भेज दिया गया। गौतमबुद्धनगर के डीसीपी जोन एक के संकल्प शर्मा ने कहा कि हम दिल्ली के अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं और सीमा पर आवाजाही के लिए सभी प्रतिबंध अभी लागू हैं।
यही वजह है कि डीएम ऑफिस द्वारा जारी पास जिनके पास नहीं हैं उन्हें पुलिस बॉर्डर क्रॉस करने की इजाज़त नहीं दे रही है। बिना पास वाली सभी गाड़ियों को वापस लौटा दिया जा रहा है। इस पर नोएडा पुलिस का कहना है कि उन्हें अभी कोई नए निर्देश नहीं दिए गए है. पुराने आदेश के हिसाब से जिनके पास ज़रूरी पास है सिर्फ उन्हें ही बार्डर क्रॉस करने दिया जा रहा है।

Home / Miscellenous India / Lockdown 3.0: नोएडा-दिल्ली बॉर्डर से गुजरने पर रोक जारी, बिना पास आने-जाने की इजाजत नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो