ओडिशा में दो हफ्तों के लिए बढ़ा लॉकडाउन, 17 जून सुबह 5 बजे तक लागू रहेंगी पाबंदी

Lockdown In Odisha: ओडिशा सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए रविवार (30 मई) को दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है। सरकार ने पूरे राज्य में 17 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है।

भुवनेश्वर। कोरोना संक्रमण के मामलों में राष्ट्रीय स्तर पर बीते कुछ दिनों से लगातार गिरावट देखने को मिला है। ऐसे में तमाम राज्यों ने अपने-अपने स्तर पर पाबंदियों में थोड़ी ढील दे रही हैं। हालांकि, लॉकडाउन या कर्फ्यू को कुछ समय के लिए सुरक्षा के तौर पर बढ़ाया भी जा रहा है।

इसी कड़ी में ओडिशा सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए रविवार (30 मई) को दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है। ओडिशा सरकार ने पूरे राज्य में 17 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें :- Lockdown: Odisha में बोट एंबुलेंस बना वरदान, Kendrapara जिले में लोगों को ऐसे मिल रही मदद

विशेष राहत आयुक्त के कार्यालय की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, लॉकडाउन को 17 जून (गुरुवार) सुबह 5 बजे तक बढ़ा दिया गया है। अधिसूचना के अनुसार, "1 जून (मंगलवार) की सुबह 5 बजे से 17 जून (गुरुवार) की सुबह 5 बजे तक पूरे राज्य में लॉकडाउन रहेगा।"

सप्ताहांत शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक पूर्ण पाबंदी

अधिसूचना में आगे कहा गया है कि सप्ताहांत में शाम के 6 बजे से सुबह के 5 बजे तक पूर्ण पाबंदियां रहेंगी। अधिसूचना के मुताबिक, “सप्ताहांत पर शुक्रवार की शाम 6 बजे से सोमवार की सुबह 5 बजे तक पूर्ण रूप से बंद रहेगा। मुख्य रूप से व्यक्तियों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने के उद्देश्य से लॉकडाउन लागू किया गया है। मालवाहक वाहनों या अन्य जरूरी सेवाओं से जुड़े वाहन की आवाजाही लॉकडाउन से प्रभावित नहीं होगी।

यह भी पढ़ें :- हरियाणा में 7 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, पाबंदियों में दी गई थोड़ी ढील

आपको बता दें, कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच ओडिशा सरकार ने 5 मई से 19 मई तक राज्यव्यापी लॉकडाउन लागू की थी। जिसे फिर से 18 मई को सरकार ने 1 जून (सुबह 5 बजे) तक लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की थी।

मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्रा ने कहा “हालांकि राज्य में कोरोना पॉजिटिविटी दर में गिरावट आई है, फिर भी हम कोविड-19 संक्रमण के फैलने के जोखिम में हैं। इसलिए राज्य सरकार ने 16 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है।"

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned