scriptLockdown: आंध्र में एक की लापरवाही कइयों पर पड़ी भारी, ताश खेल 40 हुए कोरोना के शिकार | Lockdown: In Andhra, one's negligence falls on many, playing cards, 40 victims of corona | Patrika News
विविध भारत

Lockdown: आंध्र में एक की लापरवाही कइयों पर पड़ी भारी, ताश खेल 40 हुए कोरोना के शिकार

डीएम ने वीडियो संदेश जारी कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की
लोगों की लापरवाही से सरकारी प्रयासों को भी लग रहा है झटका
विजयवाड़ा में कोविड-19 के अब तक 100 मामले सामने आए

Apr 26, 2020 / 04:57 pm

Dhirendra

transport department of rajasthan

transport department of rajasthan

नई दिल्ली। केंद्र और राज्यों की सरकारें देशवासियों को लगातार निर्देश दे रही हैं कि वे सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) का पालन करें। ताकि कोरोना वायरस ( coronavirus ) के चेन को तोड़ा जा सके लेकिन लोगों द्वारा इसका पालन न करने की वजह से हर रोज संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। साथ ही सरकारी प्रयास भी लोगों की इस लापरवाही की वजह बेकार साबित हो रहे हैं।
इसी तरह का एक मामला आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा ( Vijayawada ) शहर में सामने आया है। विजयवाड़ा में लॉकडाउन की वजह से समय काटने के इरादे से दोस्तों और पड़ोसियों के साथ ताश खेलने के चक्कर में 24 लोग कोरोना वायरस से शिकार हो गए। इस बात की जानकारी कृष्णा जिले के डीएम ए मोहम्मद इम्तियाज ने दी है।
Lockdown : सीएम केजरीवाल बोले – दिल्ली के आवासीय इलाके में खुलेंगी दुकानें, शॉपिंग मॉल्‍स

डीएम ने बताया कि शहर के कृष्ण लंका इलाके में समय काटने के लिए ट्रक चालक दोस्तों और पड़ोसियों के साथ मिलकर ताश खेल रहा था जबकि महिलाएं समूह बना कर तंबोला खेल रही थी। इस दौरान सामाजिक दूरी का अभाव होने की वजह से 24 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए।
जिलाधिकारी ने बताया कि इसी तरह की एक घटना कर्मिका नगर में हुई। ट्रक चालक ने सामाजिक दूरी का उल्लंघन किया जिसकी वजह से 16 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गए। उन्होंने बताया कि गत दिनों में दोनों घटनाओं से करीब 40 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं।
मन की बात: PM मोदी ने लोगों से अति आत्मविश्वास में न आने की सलाह देते हुए कही 10 खास बातें

दोनों घटना सामने आने के बाद जिलाधिकारी ने एक वीडियो संदेश में कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं करना संक्रमण बढ़ने का कारण है। उन्होंने संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की लोगों से अपील की है। अब तक विजयवाड़ा में अब तक कोविड-19 के लगभग 100 मामले सामने आ चुके हैं।
बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1990 नए मामले सामने आए हैं। इस वायरस से 49 लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 26,496 हो गई है और इस वायरस के चलते 824 लोगों की मौत हो गई है।

Hindi News/ Miscellenous India / Lockdown: आंध्र में एक की लापरवाही कइयों पर पड़ी भारी, ताश खेल 40 हुए कोरोना के शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो