scriptइस बार लोकसभा चुनाव के परिणाम में होगी देरी, ये है कारण | lok sabha election result delay due to vvpat | Patrika News
विविध भारत

इस बार लोकसभा चुनाव के परिणाम में होगी देरी, ये है कारण

इस बार लोकसभा चुनाव परिणाम के लिए करना होगा ज्यादा देर इंतजार
4-5 घंटे की देरी से घोषित किए जाएंगे चुनाव परिणाम
वीवीपैट के कारण लगेगा ज्यादा वक्त-चुनाव आयोग

नई दिल्लीMay 08, 2019 / 02:13 pm

Kaushlendra Pathak

election commission

इस बार लोकसभा चुनाव के परिणाम में होगी देरी, ये है कारण

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासी पारा हाई है। पाच चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। अब सबकी निगाहें 23 मई पर टिकी हैं, जब लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। लेकिन, इस बार नतीजों के लिए लोगों को ज्यादा इंतजार करना होगा। क्योंकि, चुनाव आयोग का कहना है कि इस बार चुनाव परिणाम में देरी होगी।
चुनाव परिणाम में होगी देरी

चुनाव आयोग का कहना है कि देशभर की लोकसभा सीटों पर हुए मतदान के जो नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे उनमें थोड़ा ज्यादा वक्त लग सकता है। इसकी वजह ये है कि ईवीएम के वोटों से वीवीपैट का मिलान किया जाना है, जिसमें ज्याता वक्त लगता है। एक वेबसाइट को उपचुनाव आयुक्त सुदीप जैन ने बताया कि इस बार चुनावी नतीजों में कुछ देरी हो सकती है। सुदीप जैन का कहना है कि चुनाव के नतीजे 4-5 घंटे देरी से आ सकते हैं। सुदीप जैन का कहना है कि ईवीएम और वीवीपैट के वोटों का मिलान होने के चलते ये देरी हो सकती है।
वीवीपैट के कारण करना होगा इंतजार

गौरतलब है कि इस लोकसभा चुनाव में ईवीएम के साथ-साथ वीवीपैट मशीनों का भी इस्तेमाल किया गया है। मतलब, वोट डालने पर एक पर्ची भी निकली है। ऐसे में जब 23 मई को वोटों की गिनती की जाएगी तो ईवीएम में पड़े वोटों से पर्चियों का मिलान भी किया जाएगा। अब देखना यह है कि 23 मई को चुनाव परिणाम कब तक घोषित किए जाएंगे।

Home / Miscellenous India / इस बार लोकसभा चुनाव के परिणाम में होगी देरी, ये है कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो