मुंबई के बांद्रा इलाके में चार मंजिला इमारत का हिस्सा गिरने से हादसा, एक की मौत पांच घायल

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के बांद्रा इलाके में बड़ा हादसा, चार मंजिला इमारत का हिस्सा गिरने से एक की मौत, कई घायल

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) की राजधानी मुंबई ( Mumbai ) से हादसे की बड़ी खबर सामने आई है। बांद्रा इलाके में एक इमारत का हिस्सा भरभरा कर गिरने ( Building collapsed ) से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। यही नहीं इस हादसे में पांच लोग घायल भी हो गए।

घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। हॉस्पिटल में इन सभी घायलों का इलाज अब भी जारी है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ेँः कोरोना की तीसरी लहर से पहले सरकार की बड़ी तैयारी, जल्द बच्चों को मिल सकती है वैक्सीन

कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दीकी ने मामले की जानकारी दी। इमारत गिरने के बाद मलबे में लोगों के राहत और बचाव का कार्य जारी है। गली में बने चार मंजिला इमारत का एक हिस्सा ढहने का शोर सुनकर आस-पास के बहुत से लोग बाहर निकल आए। बिल्डिंग के मलबे का हिस्सा आस-पास के घरों में भी गिरा है।
ऐसी आशंका जताई जा रही है कि कुछ और लोगों के मलबे में दबे हो सकते हैं।

यह लोग हुए घायल
वहीं बृहन्मुंबई नगर निगम ( BMC ) ने जानकारी दी कि बांद्रा पूर्व के खेरवाड़ी रोड इलाके में सात जून तड़के 1.45 बजे एक घर की दीवार गिर गई। इस हादसे में 17 लोगों को बचाया गया। घटना में कम से कम पांच लोग घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ेँः भारत की सबसे सस्ती वैक्सीन हो सकती है Corbevax, एक डोज की कीमत से भी कम दाम में लग जाएंगी दोनों खुराक

इस घटना में 28 वर्षीय रियाज अहमद की मौत हो गई है। वहीं नूरुल हक हैदर अली सैयद जख्मी हो गए । उनकी हालत अभी फिलहाल स्थिर है।

इसके अलावा जो लोग जख्मी हुआ हैं, उनमें सलमान अतीक खान, राहुल मोहन खोत, रोहन मोहन खोत और लता मोहन खोत शामिल हैं।

दरअसल मुंबई में लगातार बारिश हो रही है, बारिश के कारण राहत व बचाव कार्य में लगे फायर कर्मी को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फायर कर्मी यह सुनिश्चत करने में लगे हैं कि मलबे में कोई और लोग फंसे ना रहें।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned