scriptMDH के महाशय धर्मपाल का हार्ट अटैक से निधन, मसाला किंग के नाम से थे लोकप्रिय | Mahashyay Dharmapal of MDH died of heart attack, popularly known as Masala King | Patrika News

MDH के महाशय धर्मपाल का हार्ट अटैक से निधन, मसाला किंग के नाम से थे लोकप्रिय

locationनई दिल्लीPublished: Dec 03, 2020 09:18:11 am

Submitted by:

Dhirendra

MDH के मालिक धर्मपाल गुलाटी का 98 साल की उम्र में निधन।
पिछले साल भारत सरकार ने उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया था।

mdh

MDH के मालिक धर्मपाल गुलाटी का 98 साल की उम्र में निधन।

नई दिल्ली। देश के घर-घर में मसाला कारोबार के जरिए अपनी पहुंच बनाने वाले एमडीएच मसालों के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का गुरुवार सुबह निधन हो गया। 98 साल के धर्मपाल गुलाटी का निधन सुबह 5 बजकर 38 मिनट पर दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ। कुछ दिनों पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और वो इससे ठीक हो गए थे। बता दें कि पिछले साल मोदी सरकार ने उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था।
https://twitter.com/ANI/status/1334334564492185600?ref_src=twsrc%5Etfw
खुद करते थे कंपनी का प्रचार

मसाला किंग धर्मपाल गुलाटी का जन्म 27 मार्च, 1923 को पाकिस्तान के सियालकोट में हुआ था। 1947 में देश विभाजन के बाद वह भारत आ गए। तब उनके पास केवल 1,500 रुपए थे। भारत आकर उन्होंने परिवार के भरण-पोषण के लिए तांगा चलाना शुरू किया। जल्द ही उनके परिवार के पास इतनी संपत्ति जमा हो गई कि दिल्ली के करोल बाग स्थित अजमल खां रोड पर मसाले की एक दुकान खोल ली। इस दुकान से मसाले का कारोबार धीरे-धीरे इतना फैलता गया कि आज उनकी भारत और दुबई में मसाले की 18 फैक्ट्रियां हैं। इन फैक्ट्रियों में तैयार एमडीएच मसाले दुनियाभर में पहुंचते हैं। उत्तर भारत के 80 प्रतिशत बाजार पर एमडीएच का कब्जा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो