scriptपुलवामा हमले में शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका ने जॉइन की Indian Army, इस अंदाज में दी श्रद्धांजलि | Major Vibhuti Dhoundiyal Martyred in Pulwama attack his wife nitika joins indian army | Patrika News

पुलवामा हमले में शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका ने जॉइन की Indian Army, इस अंदाज में दी श्रद्धांजलि

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2021 02:24:49 pm

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका Indian Army में हुईं शामिल

Major Vibhuti Dhoundiyal Martyred in Pulwama attack his wife nikita joins indian army

Major Vibhuti Dhoundiyal Martyred in Pulwama attack his wife nikita joins indian army

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के पुलवामा ( pulwama attack ) आतंकी हमले में शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी नितिका इंडियन आर्मी ( Indian Army ) में शामिल हो गईं।

निकिता बकायदा परीक्षा पास कर और ट्रेनिंग कर भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनीं हैं। खास बात यह है कि पति की शहादत के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए पत्नी निकिता ने भारतीय सेना को ही अपनी कर्मभूमि बना दिया।
यह भी पढ़ेंः कनाडाई सांसद ने Zoom मीटिंग के दौरान की शर्मनाक हरकत, एक महीने में दूसरी बार नजर आए ‘न्यूड’

https://twitter.com/hashtag/MajVibhutiShankarDhoundiyal?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
18 फरवरी 2019 में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में मेजर विभूति शहीद हो गए थे।
दरअसल 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था. इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।
इस हमले के बाद ही पुलवामा के पिंगलान गांव में आतंकियों को ढेर करने के लिए सेना ने एक ऑपरेशन चलाया था। पिंगलान में हुए इस एनकाउंटर में चार सैनिक शहीद हुए थे। इन शहीदों में मेजर रैंक के ऑफिसर विभूति ढौंढियाल भी शामिल थे।
इसके बाद मेजर विभूति को शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था। इसी दौरान उनकी पत्नी निकिता ने भारतीय सेना में शामिल होने का फैसला लिया था।

यह भी पढ़ेँः Kerala High Court का बड़ा फैसला, सरकार के मुस्लिमों को 80 और ईसाइयों को 20 फीसदी स्कॉलरशिप आरक्षण देने के आदेश को किया रद्द
इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की, परीक्षा पास करने के साथ ही सख्त ट्रेनिंग का सामने करने के बाद आखिरकार निकिता 29 मई को अपने पति को सच्ची श्रद्धांजलि देने में सफल रहीं और उन्हें नार्दन कमांड के जनरल वाई के जोशी ने कंधों पर स्टार लगाकर इंडियन आर्मी का हिस्सा बनाया।
साथ ही देश सेवा के लिए भारतीय सेना में उनका स्वागत भी किया।
आपको बता दें कि मेजर विभूति और नितिका की शादी को 10 माह ही हुए थे और अप्रैल 2019 में दोनों की पहली मैरिज एनिवर्सिरी थी। लेकिन इससे पहले ही पुलवामा हमने नितिका और विभूति का साथ छीन लिया।
पति के वीर गति को प्राप्त होने के बाद नितिका कौल ने अपने पति को एक बहादुर सैनिक बताते हुए कहा था कि उन्‍हें इस बात का पूरा भरोसा है कि उनके पति की शहादत और ज्‍यादा लोगों को सेनाओं में जाने के लिए प्रेरित करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो