scriptममता बनर्जी का दावा, राज्य में किसी को भी एनआरसी, एनपीआर या सीएए से डरने की जरूरत नहीं | Mamta Banerjee claims, no one in the state needs to fear from NRC | Patrika News

ममता बनर्जी का दावा, राज्य में किसी को भी एनआरसी, एनपीआर या सीएए से डरने की जरूरत नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2020 04:13:06 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

जलपाईगुड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की सीएम ने भाजपा को घेरा।
कहा, भाजपा ने समुदायों के बीच दंगों और नफरत का एक नया धर्म बनाया है।

Mamta Banerji
नई दिल्ली। जलपाईगुड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि राज्य में शरणार्थी कॉलोनियों को मान्यता दी गई है, और किसी को भी एनआरसी नेशनल रजिस्टर आफ सिटीजनशिप, नागरिकता (संशोधन) अधिनियम और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर से डरने की जरूरत नहीं है।
मराठा आरक्षण पर बीजेपी विधायकों का विधान परिषद से वॉकआउट, कहा, सवालों से भाग रही है सरकार |

बनर्जी ने भाजपा पर गुजरात की तरह पंश्चिम बंगाल में भी दंगे भड़काने का आरोप लगाया है। भाजपा ने राष्ट्रपति शासन लगाने का साहस किया। उनका कहना है कि भाजपा ने समुदायों के बीच दंगों और नफरत का एक नया धर्म बनाया है।
टीएमसी सुप्रीमो ने दोहराया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर हमला नहीं किया गया और आश्चर्य हुआ कि “दोषी अपराधी” उनके साथ क्यों थे। “अगर भाजपा और केंद्र सरकार को लगता है कि वे केंद्रीय बलों लाकर और राज्य कैडर के अधिकारियों को स्थानांतरित करके हमें डरा सकते हैं, तो वे गलत हैं। बनर्जी ने कहा कि केंद्र हमारे अधिकारियों को तलब कर रहा है … कोई भी उन्हें (नड्डा) या उनके काफिले को चोट नहीं पहुंचाना चाहता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो