ममता सरकार का केंद्र से आग्रह, राज्य में सभी लोगों के लिए टीके उपलब्ध कराए जाएं

Highlights

  • सीएम को लगता है कि कि राज्य के लोगों को मुफ्त में टीके लगवाने चाहिए।
  • पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर में आज 3006 केंद्रों पर टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत      की गई है।

नई दिल्ली। देश भर में शनिवार को कोरोना वैक्सीनेशन की शुरूआत हो गई है। इसे लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भारत सरकार से अनुरोध किया है कि वे पर्याप्त संख्या में आपूर्ति करें। इससे न केवल फ्रंटलाइन श्रमिकों के लिए बल्कि राज्य के सभी लोगों के लिए टीके उपलब्ध कराए जाएं। सीएम को लगता है कि कि राज्य के लोगों को मुफ्त में टीके लगवाने चाहिए। जरूरत पड़ने पर राज्य वित्तीय भार वहन कर सकते हैं।

गौरतलब है कि आठ माह के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार शनिवार को भारत में कोरोना महामारी से बचाव के लिए कोरोना टीकाकरण की शुरूआत हो गई। देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्‍सीनेशन अभियान का शुभारंभ कर दिया है। उन्‍होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर में आज 3006 केंद्रों पर टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत की गई है।

गौरतलब है कि शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से देशभर में 3006 केंद्रों पर टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी है। 3006 वैक्सीन केंद्रों पर तीन लाख हेल्थकेयर वर्करों को आज टीका लगेगा। ये विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान है। पीएम मोदी ने टीकाकरण कार्यक्रम का उद्धाटन करते हुए कहा कि आज वो वैज्ञानिक वैक्सीन रिसर्च से जुड़े अनेकों लोग खास प्रशंसा के हकदार हैं। उन्होंने बीते बीते कई माह से से कोरोना के खिलाफ वैक्सीन बनाने में लगे हुए थे।

pm modi
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned