scriptMan ask to pune police for help in love matter Commissioner give answer by film dialogue | 'प्रेम संबंधों' को लेकर शख्स ने पुलिस से मांगी मदद, कमिश्नर ने इस फिल्मी डायलॉग के साथ दिया जवाब | Patrika News

'प्रेम संबंधों' को लेकर शख्स ने पुलिस से मांगी मदद, कमिश्नर ने इस फिल्मी डायलॉग के साथ दिया जवाब

  • पुणे पुलिस की पहल, ट्विटर के जरिए देती है जनता के सवालों के जवाब
  • इस बीच एक शख्स ने प्रेम संबंधों में मदद को लेकर किया अनुरोध
  • पुलिस कमिश्नर ने अमिताभ बच्चन के डायलॉग से दिया जवाब

नई दिल्ली

Published: March 09, 2021 11:27:28 am

नई दिल्ली। आमतौर पर पुलिस का नाम सुनते ही लोग डर जाते हैं, पता नहीं क्या मुश्किल खड़ी हो जाए। लेकिन लोगों के बीच से अपनी इस तरह की छवि को सुधारने के लिए पुलिसकर्मी आए दिन कई तरह की कोशिशें करते रहते हैं। कभी सख्त तो कभी नरम तो कभी फिल्मी तरीके से भी लोगों को समझाने की कोशिश करते हैं।
Pune Police Commissioner
पुणे के पुलिस कमिश्नर ट्विटर पर लोगों को जवाब देते हुए
दरअसल माना जाता है फिल्मों की हमारे जीवन पर काफी असर रहता है। फिल्में किसी भी संवेदनशील मुद्दे को पर्दे पर बखूबी प्रस्तुत करने में कारगर साबित होती है। फिल्मी डायलॉग लोगों को जहन में इस कदर बस जाते हैं कि कई बार तो वे इन्हें अपनी जीवन या दिनचर्या में भी शामिल कर लेते हैं।
उत्तराखंड में अब तक इस शख्स को छोड़कर कोई भी नेता पूरा नहीं कर पाया अपने पांच साल का कार्यकाल, अब रावत पर टिकी है नजरें

कुछ ऐसा ही फिल्मी डायलॉग और पुलिसकर्मियों से जुड़ा एक मामला सामने आया है। ये मामला है महाराष्ट्र के पुणे शहर का।
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए लोगों को ना सिर्फ अभिव्यक्ति के लिए बेहतरीन जरिया मिला है बल्कि प्रशासन से मदद का मौका भी मिला है। पुणे में एक शख्स ने अपने प्रेम संबंधों को लेकर ट्विटर के जरिए पुणे के पुलिस आयुक्त से ‘कुछ करने’ के अुनरोध किया।
इस शख्स ने प्रेम संबंधों में मदद के लिए ट्वीट किया तो जवाब पुलिस कमिश्नर में भी उसे फटकारने की बजाय फिल्मी डायलॉग का सहारा लिया और सटीक जवाब दिया।
शीर्ष पुलिस अधिकारी ने उसे समझाया और फिल्म पिंक में अमिताभ बच्चन के डायलॉग के जरिए लिखा- No means No यानी ‘नहीं का मतलब नहीं’ होता है।

पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ‘लेटअस टॉक’ पहल के तहत ट्विटर पर नागरिकों के सवाल ले रहे थे। इसी बीच, इस व्यक्ति ने उनसे प्रेम संबंधों में मदद मांगी।
इस पर उन्होंने ट्वीट किया, ‘दुर्भाग्य से, बिना उसकी सहमति के हम आपकी कोई मदद नहीं कर सकते। ना ही आप उसकी इच्छा के विरूद्ध कुछ करें।

यदि किसी दिन वह राजी हो जाती है तो हमारी शुभकामनाएं हैं। नहीं तो नहीं का मतलब नहीं होता है।’
तमिलनाडु में चुनावी वादों की लगी झड़ी, महिलाओं से लेकर आम परिवार तक मिलने वाला है इतना कुछ

आपको बता दें, बीते दिन पुणे पुलिस ने ट्विटर के जरिए लोगों से बात की और उनके सवालों और राय का जवाब दिया। पुणे पुलिस की ये पहल जनता की राय और उनकी बातें समझने के लिए थी।
जनता कि पुलिस से क्या उम्मीदें हैं और शहर के विकास के लिए जनता और क्या सोचती है। वहीं, लोगों की समस्याओं पर भी खास ध्यान पुणे पुलिस ने दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.