scriptतमिलनाडु में सीएम पलानीस्वामी के चुनावी वादे, हाउसवाइफ को 1500 रुपए महीना और हर परिवार को 6 फ्री गैस सिलेंडर | Tamilnadu Assembly Election CM Palaniswamy announce 1500 per month for housewife | Patrika News

तमिलनाडु में सीएम पलानीस्वामी के चुनावी वादे, हाउसवाइफ को 1500 रुपए महीना और हर परिवार को 6 फ्री गैस सिलेंडर

Published: Mar 09, 2021 09:45:17 am

तमिलनाडु में चुनावी वादों की बयार
सत्ताधारी एआईएडीएमके ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान
दोबारा सत्ता में आने पर हाउसवाइफ को हर माह 1500 रुपए और हर परिवार को 6 मुफ्त गैस सिलेंडर देगी सरकार

Tamil Nadu CM K palanisamy

चुनाव से पहले वादों की राजनीति

नई दिल्ली। तमिलनाडु में भी विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election ) का असर धीरे-धीरे जोर पकड़ रहा है। अब सत्ताधारी दल एआईएडीएमके ( AIADMK ) ने जनता को लुभाने के लिए चुनावी वादों की बौछार कर डाली।
चुनाव में जीत और राज्य में पार्टी की सरकार बनने के बाद चुनावी वादों के तहत तमिलनाडु में हर परिवार की राशन कार्डधारक महिला मुखिया को 1500 रुपए दिए जाएंगे। यही नहीं हर परिवार को 6 मुफ्त गैस सिलेंडर देने का भी वादा किया गया है।
बंगाल के चुनाव में मिठाई की दुकान तक पहुंचा सियासी संग्राम, दीदी और मोदी संदेश के जरिए लोगों के बीच पकड़ बनाने की तैयारी

प्रदेश के सीएम के. पलानीस्वामी (CM Edappadi K. Palaniswami) ने कहा कि जनता उन्हें दोबारा सत्ता में आने का मौका देती है तो पार्टी राज्य में हर परिवार को हर साल 6 रसोई गैस सिलेंडर देगी।
इसके साथ ही हाउसवाइफ यानी घर में रहने वाली महिलाओं को 1500 रुपए महीना सरकार की ओर से दिया जाएगा।

‘घोषणा पत्र’ के जरिए होंगी बाकी घोषणाएं
मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि ऐसे ही कई और योजनाएं हैं जो पार्टी जनता के लिए लाने की तैयारी कर रही है। इसको लेकर विस्तार से जानकारी पार्टी के आने वाले घोषणापत्र के जरिए की जाएगी। आपको बता दें कि पार्टी का घोषणा पत्र इसी हफ्ते आने की संभावना है।
गैस की बढ़ती कीमतों के बीच राहत
देशभर में गैस सिलेंडरों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में आम जनता इससे परेशान है। यही वजह है कि एआईएडीएमके ने जनता को लुभाने के लिए मुफ्त गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है।
पलानीस्वामी ने सत्ता में लौटने पर सभी परिवारों को हर साल 6 रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त मुहैया कराने की भी घोषणा की है।

आपको बता दें कि दिसंबर 2020 से रसोई गैस सिलेंडर के दामों में 225 रुपए की बढ़ोतरी हुई है।
डीएमके भी कर चुका ऐलान
आधी आबादी कही जाने वाली महिलाओं को लुभाने के लिए विपक्षी पार्टी डीएमके ने भी बड़ा दांव खेला। एआईएडीएमके से पहले DMK ने चुनावी वादा करते हुए परिवार की महिला मुखिया को एक हजार रुपए प्रति महीना देने का वादा किया था।
एमके स्टालिन ने इसके अलावा रोजगार से लेकर अर्थव्यवस्था के सुधार तक के कई दावे भी कर डाले। उन्होंने कहा कि डीएमके सत्ता में आई तो तमिलनाडु की अर्थव्‍यवथा दुगुनी हो जाएगी।

ममता को समर्थन दो और 50 रुपए लोग, बंगाल चुनाव से पहले फारूक अब्दुल्ला का चौंकाने वाला खुलासा
हर साल दस लाख नई नौकरियां पैदा होंगी। हर राशनकार्ड धारक हाउसवाइफ यानी घरेलू महिला को 1000 रुपए प्रति महीना मिलेगा’।

डीएमके के इसी वादे को बढ़ाते हुए अब सत्ताधारी एआईएडीएमके ने हाउसवाइफ को दी जाने वाली रासि को 1000 से बढ़ाकर 1500 कर डाला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो