Lockdown के कारण चली गई 7 साल पुरानी नौकरी, फिर दादा ने दिखाया ऐसा छिपा टैलेंट कि बन गए Youtube 'स्टार'

  • Lockdown के कारण मेक्सिको ( Mexico ) में 79 वर्षीय Carlos Elizondo की चली गई नौकरी
  • Carlos Elizondo ने Youtube पर बनाए Tito Charly नाम से चैनल
  • तीन हफ्तों में दादा बन गए 'स्टार'

नई दिल्ली। एक तरफ कोरोना वायरस ( coronavirus ) ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है। वहीं, दूसरी ओर इस महमारी को रोकने और उसकी चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन ( Lockdown ) लगाया गया। लॉकडाउन के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दुनियाभर में काफी संख्या में लोग 'बेरोजगार' हो गए, तो कई लोगों की जिंदगी पूरी तरह बदल गई। लेकिन, मेक्सिको ( Mexico ) में एक दादा लॉकडाउन के कारण बेरोजगार होने के बाद 'स्टार' ( Star ) बन गए और उनकी हर तरफ चर्चाएं हो रही हैं।

Lockdown के कारण हुए बेरोजगार

ये हैं 79 वर्षीय Carlos Elizondo, जो मूल रूप से मेक्सिको के रहने वाले हैं। इन दिनों सोशल मीडिया ( Social Media ) के प्लेटफॉर्म यूट्यूब Carlos Elizondo की धूम है। महज तीन हफ्तों में ये इतना पॉपुलर हो गए कि हर तरफ इनकी ही चर्चा हो रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, Carlos Elizondo मेक्सिको के मोंटेरी में एक ग्रोसरी स्टोर ( Grocery Store ) पर काम करते थे। लेकिन, कोरोना काल में लॉकडाउन के कारण उनकी नौकरी चली गई और वह 'बेरोजगार' हो गए।

Youtube पर Carlos Elizondo की धूम

आमतौर पर 'बेरोजगार' होने पर लोग दूसरी नौकरी ढूंढते हैं या फिर परेशान हो जाते हैं। लेकिन, Carlos Elizondo ने न तो दूसरी नौकरी ढूंढी और न ही हिम्मत हारी। उन्होंने Youtube पर अपना चैनल बनाया और छिपे हुए टैलेंट को बाहर निकाला। Carlos Elizondo ने यूट्यू चैनल पर लोगों को मेक्सिकन खाना बनना सिखाने लगे। लोगों को दादा की स्टाइल काफी पसंद आ गई और महज तीन हफ्तों में उनके चैनल को चार लाख दो हजार लोगों ने Subscribe किया है। Carlos Elizondo का यूट्यूब पर Tito Charly नाम से अपना चैनल है। इस चैनल पर अब तक कुल आठ वीडियो अपलोड किए गए हैं। सभी वीडियो पर लाखों में व्यूज मिले हैं। आलम ये है कि यूट्यूब पर ये दादा लगातार पॉपुलर होते जा रहे हैं।

Carlos Elizondo ने कही ये बात

रिपोर्ट में कहा गया है कि Carlos Elizondo की छोटी बेटी वेरोनिका उन्हें इस काम में मदद कर रही हैं। Carlos Elizondo का कहना है कि मैं हिम्मत हारने वालों में से नहीं हूं। आगे बढ़ना मुझे पसंद है। उन्होंने कहा कि दुनिया में कुछ भी नामुकिन नहीं है और मंजिल पर पहुंचने के लिए हमेशा एक रास्ता होता है। दादा ने सभी वीडियो स्पेनिश भाषा में बनाए हैं। Carlos Elizondo के तीन बच्चे और छह पोता-पोती हैं।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned