scriptCovid-19 Guidelines: 31 मार्च तक जारी रहेंगी कोरोना गाइडलाइन, गृह मंत्रालय ने दिए आदेश | MHA extends existing Covid guidelines till March 31 | Patrika News

Covid-19 Guidelines: 31 मार्च तक जारी रहेंगी कोरोना गाइडलाइन, गृह मंत्रालय ने दिए आदेश

Published: Feb 26, 2021 05:34:53 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

गृह मंत्रालय ने 31 मार्च तक कोविड गाइडलाइन जारी रखने के आदेश दिए हैं
सरकार ने कहा है कि हमें निगरानी और कंटेनमेंट बनाए रखने की जरूरत है

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से बढ़ रहा है। इसी को देखते हुए शुक्रवार को गृह मंत्रालय मौजूदा गाइडलाइंस को आगामी 31 मार्च तक बढ़ाने का फैसला किया है। इसके साथ ही गृहमंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए भी कहा है। 

Covid-19 : विदेशी कोरोना स्ट्रेन ने बढ़ाई चिंता, 18 राज्य केंद्रीय एजेंसी की निगरानी में

सरकार ने राज्य सरकारों से कहा है कि गिरते मामलों के बीच हमें निगरानी और कंटेनमेंट बनाए रखने की जरूरत है।मंत्रालाय की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है ‘कंटेनमेंट जोन को सावधानी के साथ सीमांकित किया जाना जारी रखा जाएगा।

सरकार ने कहा है कि सभी कंटेनमेंट जोन में उपाय का सख्ती से पालन करना होगा और नियमों को सख्ती से लागू करना भी जरूरी है।गृहमंत्रालय ने कहा ‘जब एक्टिव और नए कोविड-19 मामलों में गिरावट देखी जा रही है, तो निगरानी और कंटेनमेंट बनाए रखने की जरूरत है।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर की तरह अंग्रेजी सीख रहा ये पाकिस्तानी शख्स, बना डाला वीडियो

बता दें देष में एक दिन में कोरोना के 16,577 नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों के सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,10,63,491 हो गए, जिनमें से 1,07,50,680 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 120 और लोगों की संक्रमण से मौत हो गई, जिससे मृतक संख्या बढ़कर 1,56,825 हो गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zkkkl
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो