scriptकांग्रेस का बड़ा आरोप, Pegasus का इस्तेमाल कर मोदी सरकार ने कर्नाटक में गिराई कांग्रेस-जेडीएस सरकार | Modi Government Brought Down Congress-JDS Govt Using Pegasus: Congress | Patrika News

कांग्रेस का बड़ा आरोप, Pegasus का इस्तेमाल कर मोदी सरकार ने कर्नाटक में गिराई कांग्रेस-जेडीएस सरकार

locationनई दिल्लीPublished: Jul 20, 2021 09:10:23 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Pegasus Spying: कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पैगासस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर मोदी सरकार ने कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार को गिराई है। कांग्रेस ने लोकतंत्र के अपहरण करने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिराने के बाद क्या अब गृह मंत्री अमित शाह को अपने पद पर बने रहने का अधिकार है?

randeep_surjewala.jpeg

Modi Government Brought Down Congress-JDS Govt Using Pegasus: Congress

नई दिल्ली। कथित तौर पर जासूसी को लेकर पैगासस सॉफ्टवेयर (Pegasus Spyware Case) के खुलासे से भारत की राजनीति में उबाल आ गया है। विपक्ष इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेर रही है और सदन में चर्चा की मांग कर रही है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने तो यहां तक कहा है कि यदि सरकार फोन टैपिंग के मामले में सदन में चर्चा के लिए तैयार नहीं होती है तो संसद नहीं चलने देंगे।

वहीं कांग्रेस ने मोदी सरकार पर एक बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पैगासस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर मोदी सरकार ने कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार को गिराई है। कांग्रेस ने लोकतंत्र के अपहरण करने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिराने के बाद क्या अब गृह मंत्री अमित शाह को अपने पद पर बने रहने का अधिकार है?

यह भी पढ़ें
-

Spyware Pegasus: राहुल गांधी की जासूसी से भड़की कांग्रेस ने सरकार से पूछे 6 सवाल, गृहमंत्री का मांगा इस्तीफा

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकरा ने ऑपरेशन कमल के तहत पेगासस सॉफ्टवेर का इस्तेमाल कर लोकतंत्र का अपहरण और प्रजातंत्र का चीरहरण किया है। सुरजेवाला ने कहा कि विधायकों की खरीद-फरोख्त कर एक चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए पैगासस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया गया। उन्होंने कहा कि अब आगे पता चलेगा कि मध्य प्रदेश समेत किन-किन राज्यों की सरकारों को गिराने के लिए मोदी सरकार ने पैगासस का सहारा लिया है। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि सरकार संसद में इस विषय पर चर्चा नहीं कराना चाहती है।

मेरी सरकार गिरने पर उठा था यह मुद्दा: एचडी कुमारस्वामी

बता दें कि पैगासस सॉफ्टवेयर के मुद्दे पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन और लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार पर हमला बोला है।

पेगासस रिपोर्ट पर कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि फोन टैपिंग पर आज के खुलासे से मैं हैरान नहीं हूं। मेरी सरकार गिरने पर भी यही मुद्दा उठा था। यह मुद्दा कई साल पहले भी कई सरकारों के कार्यकाल के दौरान मौजूद था। यह मेरे लिए कोई नया मुद्दा नहीं है।

https://twitter.com/ANI/status/1417478315770880022?ref_src=twsrc%5Etfw
https://www.dailymotion.com/embed/video/x82tc3t

मध्य प्रदेश-गोवा आदि राज्यों में हुआ होगा पैगासस का इस्तेमाल

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार ने ना सिर्फ कर्नाटक बल्कि हो सकता है कई राज्यों में सरकार गिराने के लिए पेगासस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया है। उन्होंने आगे कहा कि यह मोदी जी के न्यू इंडिया की हकीकत है। हो सकता है कि इस तरह से उन्होनें मध्य प्रदेश, गोवा में भी सरकार गिराने में पैगासस का इस्तेमाल किया हो। वहीं, केसी वेणुगोपाल ने कहा कि मोदी सरकार पैगासस सॉफ्टवेयर के जरिए सरकार गिराने में संलिप्त है।

यह भी पढ़ें
-

Pegasus Spyware Case: सीएम योगी का विपक्ष को जवाब, कहा- देश की छवि खराब कर रहा विपक्ष, माफी मांगे

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जासूसी कांड बीजेपी सरकार की नाकामी का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि चुनाव में जीतने के बाद मोदी जी ने सरकार बनाई लेकिन जब दूसरे दलों ने चुनाव जीतने के बाद सरकार बनाने की कोशिश की तो मोदी और अमित शाह दोनों ने मिलकर सरकार को तोड़ने के लिए जासूसी तंत्र का इस्तेमाल कर नई मिसाल पेश कर रहे हैं,. ये न्यू इंडिया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82tlgu
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो