scriptखुशखबरी : …तो अब रोजाना चलेगी मुंबई-हजरत निजामुद्दीन राजधानी ट्रेन, सुविधा इस दिन से | Mumbai-Delhi Rajdhani Express to run daily from January 19 | Patrika News
विविध भारत

खुशखबरी : …तो अब रोजाना चलेगी मुंबई-हजरत निजामुद्दीन राजधानी ट्रेन, सुविधा इस दिन से

मुंबई-हजरत निजामुद्दीन राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल हफ्ते में चार दिन की बजाए रोजाना चलाने का फैसला किया गया है।

Jan 13, 2021 / 03:35 pm

Vivhav Shukla

Western Railway सात त्यौहार स्पेशल ट्रेनों के 80 अतिरिक्त फेरे बढ़े

Western Railway सात त्यौहार स्पेशल ट्रेनों के 80 अतिरिक्त फेरे बढ़े

नई दिल्ली। दिल्ली से मुंबई तक का सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। दरअसल, मुंबई-हजरत निजामुद्दीन राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल हफ्ते में चार दिन की बजाए रोजाना चलाने का फैसला किया गया है।

Railway: चार ट्रक में 100 टन प्याज लेकर पहुंचा व्यापारी, नहीं आई किसान रेल, यह थी वजह

दरअसल, कोरोना की वजह से पिछले कई महीनों से रेलवे की सर्विस बंद थी लेकिन समय के साथ सुरक्षा का ध्यान रखते हुए रेलवे कई ट्रेनें को लगातार चल रही है।अब इस कड़ूी में बुधवार को सेंट्रल रेलवे ने बताया कि अब मुंबई-हजरत निजामुद्दीन राजधानी सुपरफास्ट को 19 जनवरी से रोजाना चलाया जाएगा।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में खेल कोटे से 26 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी, खिलाडिय़ों के लिए सुनहरा मौका

ट्रेन का नंबर 01221/01222 मुंबई-हजरत निजामुद्दीन राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से अभी हफ्ते में 4 दिन ही चलती थी लेकिन 19 जनवरी से ये रोजाना चलने लगेगी। वापसी में ये ट्रेन शाम 4:55 पर हजरत निजामुद्दीन से निकलेगी और आगले दिन सुबह 11:15 पर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई पहुंचेगी।

Indian Railways : अब ऋषिकेश-जम्मू तवी के बीच सफर होगा आसान, चलाई गई ट्रेन

रेलवे के मुताबिक ये ट्रेन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से शाम 4:00 चार बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 9:55 पर हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी। रेलवे के अनुसार ट्रेन के किसी भी स्टेशन में रुकने में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस ट्रेन के लिए कल से यानी 14 जनवरी से बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। सबसे अच्छी बात आप आईआरसीटीसी के अलावा रेलवे काउंटर से भी टिकीट की बुकिंग कर सकते हैं। हालांकि यात्रा के लिए कंफर्म टिकट का होना अभी भी जरूरी है।

 
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yndvj

Home / Miscellenous India / खुशखबरी : …तो अब रोजाना चलेगी मुंबई-हजरत निजामुद्दीन राजधानी ट्रेन, सुविधा इस दिन से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो