scriptसचिन वाजे को लेकर मुंबई पुलिस का बड़ा एक्शन, निलंबन के बाद अब शुरू होगी ये प्रक्रिया | Mumbai Police take big Action against Sachin Waze will be Sacked process start | Patrika News

सचिन वाजे को लेकर मुंबई पुलिस का बड़ा एक्शन, निलंबन के बाद अब शुरू होगी ये प्रक्रिया

Published: Apr 13, 2021 03:41:38 pm

एंटीलिया और मनसुख हीरेन हत्या मामले में गिरफ्तार सचिन वाजे मुंबई पुलिस से होंगे बर्खास्त

Sachin Waze

सचिन वाजे के खिलाफ मुंबई पुलिस का बड़ा एक्शन

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) के घर एंटीलिया और मनसुख हीरेन हत्या मामले में गिरफ्तार सचिन वाजे ( Sachin Waze ) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल अब सचिन वाजे को मुंबई पुलिस से बर्खास्त किए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
आपको बता दें कि इन मामलों के चलते उन्हें पहले ही मुंबई पुलिस से निलंबित किया जा चुका है, लेकिन अब बढ़ते विवाद और आरोपों के बीच मुंबई पुलिस से उनकी बर्खास्तगी की तैयारी शुरू हो गई है।
यह भी पढ़ेँः कुरान की 26 आयतें हटाने वाली याचिका खारिज, सुप्रीम कोर्ट ने अर्जी देने वाले पर ही लगा दिया जुर्माना

राष्ट्रीय इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ( NIA ) ने अलग-अलग मामलों में आरोपों के बाद सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे को 13 मार्च को गिरफ्तार किया था।
अलग-अलग मामलों में आरोपी सचिन वाजे को लेकर विशेष शाखा ने एनआईए और एटीएस से इस संबंध में खास दस्तावेज मांगे थे।

इन दस्तावेजों के बाद ही विशेष शाखा ने हाल ही में संविधान के अनुच्छेद 311 के तहत वाजे को सेवा से बर्खास्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।
एटीएस से मांगे ये दस्तावेज
मुंबई पुलिस की विशेष शाखा ने हाल ही में महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते ( ATS ) को पत्र लिखकर मामले के संबंध में दस्तावेज देने को कहा था। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि इसमें मनसुख हीरेन की मौत के संबंध में दर्ज प्राथमिकी की प्रति और उनकी पत्नी का बयान भी शामिल है। एटीएस ने संबंधित दस्तावेज मुंबई पुलिस को उपलब्ध करा दिए हैं।
यही नहीं इसके अलावा विशेष शाखा ने एनआईए से भी इसी तरह के कुछ दस्तावेजों की मांग की थी, जो उन्हें एनआईए की ओर से भी दे दिए गए हैं।

सरकार को भेजा जाएगा प्रस्ताव
एनआईए और एटीएस से मिले दस्तावेजों के आधार पर विशेष शाखा सचिव वाजे के खिलाफ बर्खास्तगी की प्रक्रिया शुरू करेगी। इसके लिए एक प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा। सरकार मिले निर्देश के आधार पर अंतिम प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा।
यह भी पढ़ेंः प्रिंस हैरी ने नहीं निभाया शादी का वादा तो पंजाब कोर्ट पहुंची महिला, जानिए फिर क्या हुआ

काजी भी है निलंबित
आपको बता दें कि सचिन वाजे के अलावा उनके साथ काम करने वाले सहायक पुलिस निरीक्षक रियाजुद्दीन काजी भी निलंबित हैं। उन्हें भी एनआईए एंटीलिया मामले गिरफ्तार कर चुकी है।

आपको बता दें कि दक्षिण मुंबई में स्थित अंबानी के घर के निकट 25 फरवरी को एक कार मिली थी, जिसमें विस्फोटक सामग्री रखी हुई थी। पांच मार्च को कार के मालिक मनसुख हीरेन का शव ठाणे में एक नहर से मिला था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो