scriptMumbai Rains: भारी बारिश से लेट हुईं ट्रेनें, जलभराव के चलते बसों के रूट बदले | Mumbai Rains: Trains delayed, bus diverted, waterlogged after heavy rain | Patrika News
विविध भारत

Mumbai Rains: भारी बारिश से लेट हुईं ट्रेनें, जलभराव के चलते बसों के रूट बदले

मुंबई में तेज बारिश हुई कि सड़कों पर जलजमाव की स्थिति बन गई। बारिश के बाद यातायात बाधित हो गया और बसों के रूट डायवर्ट करने पड़े। इसके साथ ही लोकल ट्रेनें भी प्रभावित हुईं।

Jul 16, 2021 / 10:00 pm

rajendra sharma

मुंबई। मायानगरी मुंबई में एक बार फिर से बारिश के बाद यातायात व्यवस्था चरमरा गई और ट्रेनें प्रभावित हो गईं। भारी बारिश के कारण शुक्रवार को मुंबई के कुछ हिस्सों में जलभराव हो गया और शहर के कई हिस्सों में यातायात का डायवर्जन भी किया गया। भारी बारिश और जलभराव के कारण रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया। मुंबई के अलग-अलग हिस्सों में ट्रैफिक बाधित होने से जाम की स्थिति पैदा हो गई। विजिबिलिटी कम होने से हवाई यातायात पर भी असर पड़ा है।
मौसम विभाग ने भारी से काफी ज्यादा भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। अगले 24 से 48 घंटे में भारी बारिश का अनुमान है। लालबाग फ्लाइओवर, अंधेरी ईस्ट की तेली गली, अंधेरी वेस्ट से ईस्ट, देवनार से शिवाजी सर्कल, जेजे फ्लाइओवर पर शुक्रवार को जाम की स्थिति बनी रही।
यातायात प्रभावित

हर साल की तरह इस बार भी भारी बारिश के कारण सीवेज सिस्टम ओवरफ्लो होने के चलते मुंबई के कुछ हिस्सों में जलभराव हो गया। इसके चलते शहर के कई हिस्सों में जाम की स्थित बन गई और वाहन फंस गए, जिसके बाद आनन-फानन में ट्रैफिक डायवर्जन भी किया गया। जबकि जलभराव के कारण रेलवे ट्रैक पर पानी भरने से रेल सेवा भी प्रभावित हुईं।
मानसून की इस बारिश में ही मुंबई बेहाल हो गई। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने भविष्यवाणी की है कि अगले 24 घंटों में मुंबई और उसके उपनगरों के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। शहर में मंगलवार रात से भारी बारिश जारी है, जिसके कारण कई इलाकों में पानी भर गया है।
मुंबई के निचले इलाके दादर, हिंदमाता, सायन किंग्स सर्कल में भी पानी भरा हुआ है। यहां करीब डेढ़ से दो फीट तक पानी जमा हो गया है।

इस बीच, पुणे मौसम विभाग ने 16 से 19 जुलाई तक राज्य भर में अच्छी बारिश की भविष्यवाणी की है। शुक्रवार से मानसून के उत्तर की ओर बढ़ने की उम्मीद है। यदि यह उत्तर की ओर बढ़ता है, तो राज्य में वर्षा की तीव्रता में कमी आने की संभावना है।

Hindi News/ Miscellenous India / Mumbai Rains: भारी बारिश से लेट हुईं ट्रेनें, जलभराव के चलते बसों के रूट बदले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो