scriptपीएम नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे बांग्लादेश, इस साल की पहली विदेश यात्रा को लेकर जताई खुशी | My First Foreign Trip to Bangladesh after the start of Covid 19: Modi | Patrika News

पीएम नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे बांग्लादेश, इस साल की पहली विदेश यात्रा को लेकर जताई खुशी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 26, 2021 01:11:49 am

Submitted by:

Mohit Saxena

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के न्योते पर 26-27 मार्च को वे दो दिवसीय दौरे पर होंगे।

pm modi

पीएम नरेन्द्र मोदी ।

नई दिल्ली। पीएम नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को इस साल होने वाली अपनी बांग्लादेश यात्रा को लेकर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि वे अपने समकक्ष शेख हसीना के साथ कई मुद्दों पर ‘गहन चर्चा’ करने वाले हैं। उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि बीते वर्ष कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद उनकी पहली विदेश यात्रा ऐसे पड़ोसी मित्र देश की हो रही है, जिसके साथ भारत के गहरे संबंध हैं।
पीएम मोदी के अनुसार वह बांग्लादेश की पीएम के न्योते पर 26-27 मार्च को वहां की यात्रा करेंगे। उन्होंने कहा कि वह बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस समारोह में भाग लेने का इंतजार कर रहे हैं।
ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: टीकाकरण अभियान में सबसे आगे, 50 लाख से अधिक लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

https://twitter.com/narendramodi/status/1375091247824531457?ref_src=twsrc%5Etfw
बांग्लादेश में मनाई जा रही राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्मशती के बारे में बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह पिछली शताब्दी के बड़े नेताओं में से एक थे, जिनका जीवन और आदर्श लाखों लोगों को प्रेरित करता है। पीएम के अनुसार उनकी स्मृति को अपना सम्मान देने के लिए मैं तुंगीपाड़ा में बंगबंधु की समाधि पर जाने के लिए उत्सुक हूं।
प्रधानमंत्री मोदी के अनुसार वह पौराणिक परंपरा की 51 शक्तिपीठों में से एक प्राचीन जशोरेश्वरी काली मंदिर में देवी काली की पूजा करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

पीएम ने कहा कि वे विशेष रूप से ओराकांडी में मतुआ समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा का इंतजार कर रहे हैं, जहां से हरिचंद्र ठाकुर जी ने अपने पवित्र संदेश का प्रसार किया था।
पीएम मोदी के अनुसार,‘पिछले वर्ष दिसंबर में शेख हसीना के साथ उनकी वर्चुअल बैठक हुई थी। मुझे उम्मीद है कि इस यात्रा के दौरान उनके साथ अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। मैं महामहिम राष्ट्रपति अब्दुल हमीद और अन्य बांग्लादेशी गणमान्य लोगों के साथ भी बैठक की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहा हूं।’
विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला ने मीडिया को बताया कि पीएम मोदी की इस यात्रा के दौरान तमाम समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। इसके साथ ही अलग-अलग क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए नई घोषणाएं भी होंगी। श्रृंगला के अनुसार मोदी गोपालगंज जिले के तुंगीपाड़ा में ‘बंगबंधु’ शेख मुजीबुर्रहमान के स्मारक पर जाएंगे। वे उस स्थान पर जाने वाले पहले गणमान्य भारतीय होंगे। उन्होंने इस यात्रा को बेहद अहम बताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो