scriptNIA ने संभाली नगरोटा मुठभेड़ की जांच, इस घटना में मारे गए थे जैश के 4 आतंकी | NIA takes over Nagrota encounter investigation, 4 Jaish terrorists killed in this incident | Patrika News

NIA ने संभाली नगरोटा मुठभेड़ की जांच, इस घटना में मारे गए थे जैश के 4 आतंकी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 04, 2020 02:09:38 pm

Submitted by:

Dhirendra

मुठभेड़ के बाद एनआईए के एक अधिकारी ने किया था घटनास्थल का दौरा।
नगरोटा में हुए एक अन्य मुठभेड़ की भी जांच करेगी एनआईए।

nia

मुठभेड़ के बाद एनआईए के एक अधिकारी ने किया था घटनास्थल का दौरा।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में 19 नवंबर को जैश के 4 आतंकियों के मारे जाने के 15 दिन बाद एनआईए ने शुक्रवार को जांच की कमान संभाल ली है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी जांच से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से अधिसूचना जारी होने के बाद इसकी जांच आतंकवाद-रोधी जांच एजेंसी को सौंप दिया गया है। एनआईए 31 जनवरी, 2020 को नगरोटा में हुए एक और मुठभेड़ की भी जांच करेगी। 11 माह पूर्व हुए मुठभेड़ में जेईएम के 3 आतंकी मारे गए थे।
NIA की शिकायत पर अमानतुल्ला खान के खिलाफ FIR, काम में बाधा डालने का आरोप

मुठभेड़ में 2 पुलिसकर्मी भी हुए थे घायल

बता दें कि 19 नवंबर को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा के पास सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक ट्रक में छिपे जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकवादी मारे गए थे। आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे। सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ नगरोटा के बान टोल प्लाजा पर सुबह 5 बजे हुई थी। एनआईए अधिकारियों की एक टीम ने मुठभेड़ के बाद बान टोल प्लाजा स्थल का दौरा किया था और प्रत्यक्षदर्शियों के साथ पुलिस अधिकारियों के बयान भी दर्ज किए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो