scriptनिर्भया गैंगरेप केस: जेल में दोषियों ने कमा लिए इतने पैसे, जल्लाद को मिलेंगे इतने हजार रुपए | Nirbhaya Gang Rape Case: convict Income Thousands Rupees In Jail | Patrika News

निर्भया गैंगरेप केस: जेल में दोषियों ने कमा लिए इतने पैसे, जल्लाद को मिलेंगे इतने हजार रुपए

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2020 11:17:51 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

अगामी 22 जनवरी को निर्भया ( Nirbhaya Gang Rape ) के दोषियों की दी जाएगी फांसी
जेल ( Jail ) में रहते हुए दोषियों ने कमाए इतने हजार रुपए

Nirbhaya Gang Rape convict

जेल में रहते हुए निर्भया के दोषियों ने कमाए हजारों रुपए।

नई दिल्ली। अगामी 22 जनवरी का दिन निर्भया गैंगरेप केस ( Nirbhaya Gang Rape Case ) के लिए बेहद खास है। इसी दिन सुबह सात बजे चारों दोषियों को फांसी की सजा दी जाएगी। मंगलवार को दोषियों की आखिरी उम्मीद भी खत्म हो गई। सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) ने क्यूरेटिव याचिका भी खारिज कर दिया। लिहाजा, अब फांसी की तैयारी शुरू हो गई है। दोषियों को फांसी देने के लिए मेरठ ( Meerut ) का रहने वाला पवन जल्लाद ( Pawan Jallad ) 20 जनवरी को तिहाड़ जेल पहुंच जाएगा। इसी बीच चारों दोषियों को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। जेल के अंदर रहते हुए निर्भया के दोषियों ने हजारों रुपए की कमाई की है।
दरअसल, जेल में कैदियों को कमाई करने के लिए कुछ काम मुहैया कराए जाते हैं, जिनमें वह अपनी मर्जी के अनुसार योगदान दे सकते हैं। निर्भया के दोषियों ने भी तिहाड़ में रहते हुए कुछ काम किया, अब जब उनकी सजा अंतिम पड़ाव पर पहुंची है तो जेल प्रशासन ने उसका हिसाब भी दिया है। तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया कि विनय, पवन और अक्षय ने यहां काम कर हजारों रुपए कमाए। लेकिन, मुकेश ने काम नहीं करने का फैसला लिया था। लिहाजा, उसकी कमाई नहीं हो सकी।
जेल प्रशासन के मुताबिक, जेल में काम करते हुए दोषी विनय ने अब तक 39,000 रुपये कमाए। वहीं, पवन ने 29,000 रुपये, अक्षय ने 69,000 रुपये कमाए हैं। जबकि, मुकेश ने कोई काम नहीं किया। लिहाजा, उसकी कमाई कुछ नहीं हुई। वहीं, चारों दोषियों को फांसी पर लटकाने के एवज में पवन जल्लाद को कुल 60 हजार रुपए मिलेंगे। बताया जा रहा है कि एक दोषी को फांसी पर लटकाने के लिए पवन जल्लाद को 15 हजार रुपए दी जाएगी। लिहाजा, चार दोषियों को फांसी पर चढ़ाने के बदले उन्हें कुल 60 हजार रुपए दी जाएगी। हालांकि, अभी यह जानकारी नहीं मिली है कि दोषियों ने कमाए हुए पैसे किसे देने का फैसला किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो