scriptNisarga Cyclone: Mumbai Airport पर टला बड़ा हादसा, रनवे पर लैंडिंग के समय फिसला विमान | Nisarga Cyclone: cargo plane caught fire while landing on wet runway at Mumbai airport. | Patrika News

Nisarga Cyclone: Mumbai Airport पर टला बड़ा हादसा, रनवे पर लैंडिंग के समय फिसला विमान

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2020 09:14:41 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Nisarga Cyclone के चलते Mumbai Airport पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया
Mumbai Airport पर एक cargo plane न लैंडिंग के दौरान रनवे पर फिसल गया

Nisarga Cyclone: Mumbai Airport पर टला बड़ा हादसा, रनवे पर लैंडिंग के समय फिसला विमान

Nisarga Cyclone: Mumbai Airport पर टला बड़ा हादसा, रनवे पर लैंडिंग के समय फिसला विमान

नई दिल्ली। Nisarga Cyclone के चलते बुधवार को मुबई एयरपोर्ट ( Mumbai Airport ) पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, मुंबई एयरपोर्ट पर एक कारगो विमान ( Cargo Plane ) लैंडिंग के दौरान रनवे पर फिसल गया। काफी दूर तक फिसलने के बाद विमान रनवे पर ही हिचकोले खाता हुए पूरी तरह से घूम गया। सोशल मीडिया ( video viral on social media ) पर इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, बुधवार को चक्रवाती तूफान निसर्ग ( Nisarga Cyclone ) महाराष्ट्र के समुद्री तट ( Maharashtra coast ) पर टकराया। इसकी वजह से मुंबई में दो दिनों से तेज बारिश ( Heavy Rain in Mumbai ) हो रही है। बारिश की वजह से मुंबई एयरपोर्ट ( Mumbai Airport ) पर भी पानी भरा हुआ है, जिस पर लैंडिंग के समय कार्गो विमान फिसल गया।

 

https://twitter.com/FedEx?ref_src=twsrc%5Etfw

सोशल मीडिया पर वायरल इस घटना के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे विमान रनवे पर लैंडिंग के समय फिसलता हुआ दूर तक जा पहुंचा। बेंगलुरु से मुंबई पहुंचा जहाज मालवाहक कंपनी फेडेक्स का यह विमान बेंगलुरु जब रनवे पर लैंडिंग का प्रयास कर रहा था तो पानी भरा होने के कारण उसका संतुलन बिगड़ गया। फिसलन इतनी जबरदस्त थी कि विमान रनवे पर पूरी तरह से घूम गया, हालांकि गनीमत रही कि प्लने फिसल कर रनवे से नहीं उतरा।

 

gggg.png

वहीं, मुंबई एयरपोर्ट प्रशासन ने बताया कि विमान फिसलन की तरह किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। विमान में सवार लोग भी पूरी तरह से सुरक्षित उतारे गए हैं। एयरपोर्ट प्रशासन ने बाद में विमान को रनवे से हटा दिया। हालांकि थोड़े अवरोध के बाद शाम 6 बजे एक बार फिर एयरपोर्ट ऑपरेशन को शुरू कर दिया गया। आपको बता दें कि तूफान निसर्ग को देखते हुए मुंबई एयरपोर्ट को शाम सात बजे तक बंद रखा गया था। इस अवधि में न केवल विमानों की आवाजाही प्रतिबंधित रही, बल्कि एयरपोर्ट पर सभी तरह के काम को रोक दिया गया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो