scriptकर्नाटक: बजट में कोई नया टैक्स नहीं, सीएम बोले-जनता पर कोई अतिरिक्त बोझ नहीं | No new tax in the budget, CM said - no additional burden on the public | Patrika News

कर्नाटक: बजट में कोई नया टैक्स नहीं, सीएम बोले-जनता पर कोई अतिरिक्त बोझ नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Mar 08, 2021 10:15:31 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

बजट में कोई नया टैक्स नहीं लगाया गया है।
येदियुरप्पा राज्य विधानसभा में कुल आठ बजट को पेश कर चुके हैं।

bs_yediyurappa.jpg

,,

नई दिल्ली। कर्नाटक सरकार ने 2021-22 के बजट में कोई नया टैक्स नहीं लगाया है। इसके साथ ही बजट में महिला उद्यमियों को प्रोत्साहन देने के नाम पर कई योजनाओं की घोषणा की गई है।
सीएम बी.एस. येदियुरप्पा ने राज्य विधानसभा में 2021-22 का बजट पेशकर कहा कि ‘‘वर्ष 2020-21 में कोरोना वायरस महामारी के कारण आम जनता को कई तरह के कष्टों से जूझना पड़ रहा है। ऐसे वे आम जनता पर किसी भी तरह के नए टैक्स का बोझ नहीं डालना चाहते हैं।’’
बिहार: खगड़िया में सरकारी स्कूल की दीवार ढही, दस से अधिक लोग दबे, छह की मौत

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल पर कर्नाटक बिक्री कर (केएसटी) लगाती रही है। ये पहले ही दक्षिण के दूसरे राज्यों के मुकाबले काफी कम है। इसके बावजूद बजट में कोई नया टैक्स नहीं लगाया गया है। बजट को इस तरह तैयार किया गया है कि आम आदमी पर कोई अतिरिक्त टैक्स बोझ नहीं डाला गया। इसके साथ महिला उद्यमियों को प्रोत्साहन देने को लेकर बजट में कई घोषणाएं हुई हैं।
सीएम येदियुरप्पा राज्य के वित्त मंत्री का भी कारभार संभाले हुए हैं। वह अब तक राज्य विधानसभा में कुल आठ बजट को पेश कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण चालू वित्त वर्ष में राज्य का सकल घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) शुरुआती अनुमान के अनुसार स्थिर मूल्य पर 2.6 प्रतिशत घटा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो