scriptदिल्ली सरकार ने पूरा किया अपना एक और वादा, अब कल से ही एसी बस में भी चलेगा स्टूडेंट पास | Now DTC Student Bus Pass Valid in Red AC Bus Delhi govt Order | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली सरकार ने पूरा किया अपना एक और वादा, अब कल से ही एसी बस में भी चलेगा स्टूडेंट पास

कैलाश गहलोत के ट्वीट के बाद डीटीसी को भी ये निर्देश दे दिए गए हैं कि वो इसे लागू करे। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के इस कदम से सार्वजनिक वाहन से सफर करने के प्रयास को बढ़ावा मिलेगा।

Nov 16, 2018 / 08:27 pm

Kapil Tiwari

DTC

DTC

नई दिल्ली। डीटीसी की बस में सफर करने वाले दिल्ली के छात्रों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, दिल्ली सरकार ने शुक्रवार से स्टूडेंट पास को डीटीसी की रेड बसों में भी अनिवार्य कर दिया है। हालांकि इसका ऐलान काफी पहले हो चुका था, लेकिन ये प्रस्ताव अभी तक लंबित पड़ा था, लेकिन शुक्रवार को दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

अभी तक क्लस्टर और नॉन एसी में चलता था पास

कैलाश गहलोत के ट्वीट के बाद डीटीसी को भी ये निर्देश दे दिए गए हैं कि वो इसे लागू करे। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के इस कदम से सार्वजनिक वाहन से सफर करने के प्रयास को बढ़ावा मिलेगा। दिल्ली सरकार के ऐलान के बाद केंद्र या फिर दिल्ली सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त शैक्षिक संस्थानों के विद्यार्थियों के बस पास अब एसी बसों में भी चलेंगे। अभी तक स्टूडेंट पास सिर्फ क्लस्टर व गैर वातानुकूलित बसों में ही चलता था।

डीटीसी को दे दिए गए हैं निर्देश

डीटीसी द्वारा शुक्रवार को जारी एक अधिसूचना में कहा गया है, “सभी संबंधित अधिकारियों को सूचित किया जाता है कि वे सभी संबंधित कर्मचारियों को गैर-एसी विद्यार्थी रियायती बस पास को एसी बसों में भी इजाजत देने का निर्देश दें।”

दिल्ली सरकार ने पूरा किया अपना वादा

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट किया, “दिल्ली के विद्यार्थियों को बधाई। जैसा कि आपकी सरकार ने वादा किया था, अब आपका पास एसी बसों में भी मान्य है। एक अधिसूचना जारी कर दी गई है और इस फैसले का क्रियान्वयन कर दिया गया है।”

दिल्ली मंत्रिमंडल द्वारा अक्टूबर में इन पासों को एसी बसों में मान्यता देने को मंजूरी दिए जाने के बाद इसे विस्तार दिया गया है।

https://twitter.com/kgahlot/status/1063377675035783168?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Miscellenous India / दिल्ली सरकार ने पूरा किया अपना एक और वादा, अब कल से ही एसी बस में भी चलेगा स्टूडेंट पास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो