scriptअब योगेंद्र यादव ने दी केंद्र को चेतावनी, कहा – कृषि कानूनों को वापस न लेने पर निकालेंगे किसान गणतंत्र परेड | Now Yogendra Yadav gave a warning to the Center, said - Farmers Republic parade will be taken out if agriculture laws are not withdrawn | Patrika News

अब योगेंद्र यादव ने दी केंद्र को चेतावनी, कहा – कृषि कानूनों को वापस न लेने पर निकालेंगे किसान गणतंत्र परेड

locationनई दिल्लीPublished: Jan 02, 2021 03:06:55 pm

Submitted by:

Dhirendra

कृषि कानूनों को वापस ले केंद्र सरकार।
किसानों से गणतंत्र परेड के लिए तैयार रहने की अपील की।

yogendra yadav

गणतंत्र परेड में किसानों के हर परिवार से लोगों के शामिल होने का आह्वान किया।

नई दिल्ली। दिल्ली बॉर्डर कृषि कानूनों को लेकर केंद्र और किसानों के बीच तनातनी बढ़ती ही जा रही है। अब स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव ने केंद्र सरकार को चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा है कि अगर 26 जनवरी तक हमारी मांगें पूरी नहीं हुईं तो किसान दिल्ली में ‘किसान गणतंत्र परेड’ करेंगे। इस परेड को सफल बनाने के लिए उन्होंने किसानों से इसमें शामिल होने की अपील की है।
https://twitter.com/ANI/status/1345291243832578050?ref_src=twsrc%5Etfw
योगेंद्र यादव ने कहा है कि हम राष्ट्रीय राजधानी के निकटवर्ती क्षेत्रों के किसानों से अपील करते हैं कि वे किसान गणतंत्र परेड के लिए अभी से तैयार रहें। देश के हर किसान परिवार से अनुरोध करें और संभव हो तो दिल्ली में एक सदस्य को भेजें।
एक दिन पहले किसान संघों के नेताओं ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ कर दिया था कि अगर सोमवार की बातचीत सफल नहीं रही तो हम भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ पार्टी छोड़ो अभियान चलाएंगे। किसान नेताओं ने कहा था कि हमारा सबसे बड़ा मुद्दा कृषि कानून और एमएसपी पर कानून की है। केंद्र सरकार तीसरी और चौथी मांग मानकर बर्फ पिघलने का बड़ा दावा कर रही है लेकिन सच्चाई यह है कि केंद्र सरकार ने MSP पर सैद्धांतिक प्रतिबद्धता जताने से भी इनकार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो