scriptपंजाब: फिरोजपुर में फिर देखे गए 2 पाकिस्तानी ड्रोन, दहशत में ग्रामीण | Pakistani drones in ferozepur punjab bsf jawan search operation | Patrika News
विविध भारत

पंजाब: फिरोजपुर में फिर देखे गए 2 पाकिस्तानी ड्रोन, दहशत में ग्रामीण

तीन दिन में यह तीसरा मामला
मंगलवार को भी यहां एक ड्रोन देखा गया था
पुलिस मामले की जांच में जुटी

नई दिल्लीOct 10, 2019 / 10:05 am

Prashant Jha

पंजाब: फिरोजपुर में फिर देखे गए 2 पाकिस्तानी ड्रोन, दहशत में ग्रामीण

पंजाब: फिरोजपुर में फिर देखे गए 2 पाकिस्तानी ड्रोन, दहशत में ग्रामीण

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। लगातार नापाक हरकत को अंजाम दे रहा है। ताजा मामला ड्रोन भेजने का है। पंजाब के फिरोजपुर में एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन दिखे हैं। झुंझारा हजारा सिंह वाला के सीमावर्ती गांव में ग्रामीणों ने गुरुवार सुबह दो ड्रोन देखे हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक ड्रोन गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गए है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पुलिस ड्रोन की तलाश कर रही है।

बीते कुछ दिनों में कई बार पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए हैं। फिलहाल पुलिस ड्रोन की जांच करने में जुट गई है। साथ ही यह भी जानकारी जुटा रही है कि इस ड्रोन का इस्तेमाल कोई आतंकी संगठन या पाकिस्तान खुफिया एजेंसियां तो नहीं कर रहा।

ये भी पढ़ें: दिवाली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा, महंगाई भत्ता 5 फीसदी बढ़ा

दो ड्रोन जब्त, पुलिस जांच में जुटी

तीन दिनों में यह तीसरा ऐसा मामला है, जहां पाकिस्तान के ड्रोन देखे गए हैं। इससे पहले पाकिस्तानी ड्रोन को सोमवार रात में पंजाब के हुसैनीवाला क्षेत्र में तीन बार देखा गया था। उसके बाद मंगलवार को ड्रोन देखा गया। स्थानीय लोगों ने मोबाइलों से ड्रोन की तस्वीरें खींच लीं। लगभग एक महीने में भारत-पाकिस्तान सीमा पर सीमापार से भारत में हथियार लाने वाले दो ड्रोन्स को जब्त कर लिया गया है। फिलहाल पंजाब पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: शेहला रशीद ने राजनीति छोड़ने का किया ऐलान, कश्मीर के लिए केंद्र सरकार को ठहराया जिम्मेदार

13 अगस्त को भी देखा गया था ड्रोन

बता दें कि 1 अक्टूबर को भी फाजिल्का के सीमावर्ती क्षेत्र में पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए थे। हुसैनीवाला सेक्टर से सटे कई गांव के लोगों ने ड्रोन उड़ने की पुष्टि की थी। इससे पहले अमृतसर के मुहावा गांव में 13 अगस्त 2019 को एक संदिग्ध ड्रोन धान के खेत में गिरा हुआ मिला था।

Home / Miscellenous India / पंजाब: फिरोजपुर में फिर देखे गए 2 पाकिस्तानी ड्रोन, दहशत में ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो