scriptPatrika Positive News: Karnataka deputy CM launches 'O2 for India', patients will get oxygen concentrator at home | Patrika Positive News: बेंगलुरु में 'ऑक्सीजन फॉर इंडिया' की शुरुआत, घर पर फ्री में मिलेगा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर | Patrika News

Patrika Positive News: बेंगलुरु में 'ऑक्सीजन फॉर इंडिया' की शुरुआत, घर पर फ्री में मिलेगा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

Patrika Positive News: मरीजों को सीधे-सीधे उनके घरों तक ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 'ऑक्सीजन फॉर इंडिया' अभियान की शुरुआत की गई है। कर्नाटक के उप-मुख्यमंत्री सीएन अश्वथनारायण ने बुधवार को 'ऑक्सीजन फॉर इंडिया' (O2 For India) पहल की शुरुआत की।

नई दिल्ली

Updated: May 12, 2021 09:01:45 pm

बेंगलुरु। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कुछ राज्यों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की वजह से अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है। ऐसे में केंद्र सरकार और तमाम राज्य सरकारें अस्पातलों तक ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए पूरी कोशिश कर रही हैं।

patrika_positive_news.jpeg
Patrika Positive News: Karnataka deputy CM launches 'O2 for India', patients will get oxygen concentrator at home

कोरोना महामारी को लेकर हर दिन सैंकड़ों न्यूज आपतक पहुंचती हैं, जो किसी न किसी रूप से आपको प्रभावित करती हैं। इन सबके के पत्रिका डॉट कॉम आप सबके लिए पॉजिटिव न्यूज ( Patrika Positive News ) लेकर आ रहा है। इस तरह के न्यूज आपके अंदर नकारात्मकता को दूर कर सकारात्मक बनाने में सहयोग करेगा, ताकि कोरोना संकट के इस दौर में आप खुशहाल रहें और मानसिक तौर पर मजबूत बने रहें..

यह भी पढ़ें
-

patrika positive news

कानपुर में मामले घटने के साथ कम हुई ऑक्सीजन की डिमांड, प्लांट पर पहुंचने वालों की संख्या भी हुई आधी

कर्नाटक में 'ऑक्सीजन फॉर इंडिया' पहल की शुरुआत

देश के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने और मरीजों को सीधे-सीधे उनके घरों तक ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 'ऑक्सीजन फॉर इंडिया' अभियान की शुरुआत की गई है। इस पहल की शुरुआत बेंगलुरु के मल्लेश्वरम व कोरामंगला इलाके में की गई है और जल्द ही पूरे शहर एवं राज्य में यह सर्विस उपलब्ध होगी।

कर्नाटक के उप-मुख्यमंत्री सीएम अश्वथनारायण ने बुधवार को 'ऑक्सीजन फॉर इंडिया' (O2 For India) पहल की शुरुआत की। इसका मकसद कोरोना वायरस से संक्रमित उन मरीजों को घर पर ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर मुहैया कराना है जिनका इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है।

ओला फाउंडेशन ने गिवइंडिया फाउंडेशन के साथ मिलकर इस अभियान की शुरुआत की है। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री जो कि राज्य के कोविड टास्क फोर्स के प्रमुख भी हैं, ने कहा '500 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के साथ इस सर्विस को फिलहाल बेंगलुरु में शुरू किया गया है। आने वाले कुछ सप्ताह में ओला और गिवइंडिया 10,000 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के साथ पूरे देश में इस सर्विस को स्टार्ट करेंगे।'

इस तरह से ले सकते हैं इस सेवा का लाभ

उप-मुख्यमंत्री अश्वथनारायण ने आगे कहा, 'ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स सबसे पहले उन मरीजों को उपलब्ध कराया जाएगा जिनके शरीर में ऑक्सीजन का लेवल 94 से नीचे होगा। जिन मरीजों का ऑक्सीजन स्तर 94 से ऊपर है उन्हें इस उपकरण की जरूरत नहीं है और ना ही उन्हें यह दिया जाएगा।'

उन्होंने कहा, 'इस्तेमाल होने के बाद ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स को ओला ऐप के माध्यम से वापस भी करना होगा, जिससे कि दूसरे कोरोना मरीजों को इसका फायदा मिल सके।' इस सेवा का लाभ लेने के लिए ओला ऐप पर लॉग इन करना होगा और कुछ जरूरी जानकारी देने के बाद ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए आवेदन करना होगा। एक बार जब आपका रिक्वेस्ट सबमिट हो जाएगा तो फिर उसे मान्य (वैलिडेट) किया जाएगा।

यह भी पढ़ें
-

Patrika Positive News: महज 10 रुपये में आईआईए कानपुर दे रहा कोविड मेडिकल किट, संक्रमित मरीजों की हो रही मदद

आवेदन करने के 30 मिनट के भीतर मरीज के घर पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मुहैया करा दिया जाएगा। सबसे खास बात कि ओला के विशेष प्रशिक्षित ड्राइवर्स के जरिए ही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की होम डिलीवरी की जाएगी। यह सेवा पूरी तरह से निःशुल्क होगा। हालांकि, आपको एक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के लिए 5000 रुपये देने होंगे, जिसे उपकरण लौटाने के दौरान वापस कर दिया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

IPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनताHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.