भड़काऊ नारेबाजी मामले में फरार पिंकी चौधरी की हथियारों के साथ फोटो वायरल, दिल्ली पुलिस कर रही तलाश

जनवरी 2014 में आम आदमी पार्टी के कौशाम्बी स्थित पार्टी दफ्तर पर हमले के आरोप में भी पिंकी चौधरी तथा उसके एक साथी को गिरफ्तार किया गया था।

नई दिल्ली। दिल्ली के जंतर-मंतर पर विवादित नारे लगाने तथा भड़काऊ भाषण देने के आरोपी पिंकी चौधरी की एक फोटो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो गई है। इस वीडियो में वह अत्याधुनिक हथियारों के साथ बैठा दिखाई दे रहा है। फोटो वायरल होने के साथ ही माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्वीटर पर #ArrestPinkyChaudhary ट्रेंड हो रहा है। भड़काऊ नारेबाजी और भाषण देने के बाद से उसकी तलाश में जुटी दिल्ली पुलिस पिंकी चौधरी को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें : Tamil Nadu Budget 2021: स्टालिन सरकार का पहला बजट आज, किसानों से लेकर गृहणियों पर होगा खास फोकस

पिंकी चौधरी ने वर्ष 2013 में हिंदू रक्षा दल नाम से एक संगठन भी बनाया था। इस संगठन में पिछले वर्ष तक लगभग एक लाख रजिस्टर्ड सदस्य थे जिनमें से अधिकतर दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के हैं। उस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमले के प्रयास का भी आरोप है। इसके साथ ही गत वर्ष जेएनयू में हुई हिंसा की जिम्मेदारी भी उसने ली थी और आगे भी ऐसा ही करने की धमकी भी दी। जनवरी 2014 में आम आदमी पार्टी के कौशाम्बी स्थित पार्टी दफ्तर पर हमले के आरोप में भी पिंकी चौधरी तथा उसके एक साथी को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें : मनी लान्ड्रिंग केस में महबूबा मुफ्ती की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई आज

लाइव टीवी पर दी पिंकी चौधरी ने सफाई
पिंकी चौधरी ने एक न्यूज चैनल पर लाइव शो के दौरान कहा कि हम छिप नहीं रहे हैं। रात को दो बजे पचासों पुलिसवाले हमारे घर आ रहे हैं, हमने ऐसा क्या गुनाह किया है? चौधरी ने भड़काऊ नारेबाजी करने से भी इनकार करते हुए कहा कि दूसरे लोग नहीं मानेंगे तो हम मनवाने का काम करेंगे।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने भाजपा नेता पर ग्रेनेड से करा हमला, 5 लोग जख्मी

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned