पीएम ने कोच्चि में विकास कार्यों का उद्घाटन किया, बोले- पर्यटन को बेहतर बनाने के हो रहे प्रयास

Highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम यहां विकास का उत्सव मनाने पहुंचे हैं।
  • भारत के हर गांव में ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी के कार्यक्रम को शुरू किए गए हैं।

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को केरल के कोच्चि (Kochi) में विकास कार्यों का उद्घाटन किया। पीएम मोदी के अनुसार इन विकासकार्यों से आत्मनिर्भर भारत बनाने का सपना साकार होगा। विकासकार्यों का उद्घाटन करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम यहां विकास का उत्सव मनाने के लिए एकत्र हुए हैं। इसमें केरल और भारत का विकास है।

महाराष्ट्र: माता-पिता की देखभाल न करने पर दी सजा, सात कर्मियों का 30 फीसदी वेतन कटा

पीएम मोदी ने कहा,पर्यटक केरल के अन्य हिस्सों में जाने के लिए न केवल पारगमन स्थल के रूप में कोच्चि आते हैं। यह आध्यात्मिक, बाजार, ऐतिहासिक और अन्य ऐसे स्थानों को व्यापक रूप से पहचाना जाता है। भारत सरकार पर्यटन को बेहतर बनाने के लिए कई तरह के प्रयास कर रही है। सागरिका का उद्घाटन-कोच्चि में अंतर्राष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल-इसका एक उदाहरण है।

संसाधनों और योजनाओं को समर्पित बजट

पीएम मोदी के अनुसार तटीय क्षेत्रों,पूर्वोत्तर और पर्वतीय क्षेत्रों पर विशेष तौर पर ध्यान देने की आवश्यकता है। भारत के हर गांव में ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी के कार्यक्रम को शुरू किया जा रहा है। इस वर्ष के बजट में अहम संसाधनों और योजनाओं को समर्पित किया गया है। ये केरल को काफी फायदा देंगे। इस विकास में कोच्चि मेट्रो का अगला चरण शामिल है।

pm modi PM Narendra Modi
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned