scriptPM Modi ने केवडिया के लिए 8 ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाना हुआ आसान | PM Modi clears 8 trains for Kevadia, now it is easy to go to the Statue of Unity | Patrika News

PM Modi ने केवडिया के लिए 8 ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाना हुआ आसान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2021 11:48:10 am

Submitted by:

Dhirendra

रेलवे के इतिहास में पहली बार एक ही जगह के लिए 8 ट्रेनें चलाई गईं।
पीएम ने ब्रॉडगेज लाइन का भी उद्घाटन किया।

pm modi

इसका सबसे ज्यादा लाभ स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने वालों को मिलेगा।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के अलग-अलग हिस्सों से केवडिया के लिए आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इस अवसर पर पीएम ने ब्रॉडगेज लाइन का भी उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने कहा कि रेलवे के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि एक ही जगह के लिए एक साथ एक ही दिन में आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई गई। उन्होंने कहा कि केवडिया का संबंध सरदार वल्लभभाई पटेल से होने के कारण ऐसा किया गया है। ताकि लोग केवडिया तक आसानी से पहुंच सकें। इनमें एक ट्रेन दिल्ली के निजामुद्दीन से भी शामिल है। पीएम ने कहा कि इसका सबसे ज्यादा लाभ केवडिया क्षेत्र के आदिवासियों को मिलेगा।
https://twitter.com/ANI/status/1350683229041250304?ref_src=twsrc%5Etfw
आज इन ट्रेनों की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि सरदार वल्लभ भाई पटेल की गगनचुंबी प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए गुजरात के केवडि़या गांव जाने में लोगों को परेशानी न हो। अब दिल्ली से केवडि़या गांव के लिए सीधी ट्रेन चलेगी।
बता दें कि इस ट्रेन के चलने से दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के अन्य शहरों के लोगों को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देखने जाने में आसानी होगी। अभी तक वहां के लिए सीधी ट्रेन नहीं थी। लोगों को वडोदरा के बाद सड़क मार्ग से जाना पड़ता था। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल यह भी अन्य ट्रेनों की तरह विशेष ट्रेन के रूप में चलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो