scriptनेपाल के भूकंप प्रभावित इलाकों की मदद को भारत ने बढ़ाया था हाथ, मकानों के पुनर्निमाण में की थी मदद | pm modi inauguration of motihari amlekhganj nepal petroleum pipeline | Patrika News

नेपाल के भूकंप प्रभावित इलाकों की मदद को भारत ने बढ़ाया था हाथ, मकानों के पुनर्निमाण में की थी मदद

locationनई दिल्लीPublished: Sep 10, 2019 02:01:06 pm

Submitted by:

Shivani Singh

पीएम मोदी ने की थी इस भूकंप प्रभावित क्षेत्र की मदद
जब आया था भूकंप तब मच गई थी चीख-पुकार

eefbedyu8aahmco.jpg

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत नेपाल (मोतिहारी-अमलेखगंज) पाइपलाइन का मंगलवार को उद्घाटन किया। दिल्‍ली में अपने कार्यालय से वीडियो लिंक के जरिए संयुक्‍त रूप से पीएम मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ने पेट्रोलियम पाइपलाइन का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मई 2019 में नेपाल के प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान, हम पूरे प्रोजेक्टस के जल्द उद्घाटन पर सहमत हुए थे।

यह भी पढ़ें

चंद्रयान-2 को लेकर ISRO ने किया ट्वीट, पता चल गई लैंडर विक्रम की लोकेशन

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे खुशी है कि हमारी संयुक्त कोशिशों से हमारे द्विपक्षीय परियोजना प्रगति कर रही हैं। आज हम मोतीहारी-अमलेखगंज पाइप लाइन के संयुक्त उद्घाटन में भाग ले रहे हैं।

https://twitter.com/narendramodi/status/1171313806548426753?ref_src=twsrc%5Etfw
इस दौरान पीएम मोदी ने नेपाल में 2015 में आए विनाशकारी भूकंप के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि 2015 में विनाशकारी भूकंप के बाद जब नेपाल ने पुनर्निर्माण किया तब, भारत ने पड़ोसी और करीबी दोस्त के रूप में सहयोग के लिए हाथ बढ़ाया। मुझे इस बात की खुशी है कि हमारे संयुक्त सहयोग के कारण नेपाल के गोरखा और नुवाकोट जिलों में फिर से घर बनाए गए हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1171317518364897280?ref_src=twsrc%5Etfw

मोदी ने आगे कहा कि पिछले कुछ वर्षों में नेपाल और भारत के बीच उच्चतम राजनीतिक स्तर पर नज़दीकी आई है। हमारा उनसे नियमित संपर्क रहा है। पिछले डेढ़ सालों में मैं अपने नेपाली मित्र प्रधानमंत्री ओली से चार बार मिल चुका हूं। तरक्की और विकास के लिए हमारी साझेदारी को और सक्रिय बनाने, नए क्षेत्रों में सहयोग को और बढ़ाने के लिए हमने नए अवसरों का लाभ उठाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो