scriptPM Modi ने डिफेंस और एयरोस्पेस में भारत को बताया बड़ी ताकत, राजनाथ बोले – HAL ने किया सबसे बड़ा डिफेंस कॉन्ट्रैक्ट | PM Modi: India is a big force in defense and aerospace, Rajnath said - Hall did the biggest defense contract | Patrika News

PM Modi ने डिफेंस और एयरोस्पेस में भारत को बताया बड़ी ताकत, राजनाथ बोले – HAL ने किया सबसे बड़ा डिफेंस कॉन्ट्रैक्ट

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2021 03:23:50 pm

Submitted by:

Dhirendra

मेक इंडिया के तहत HAL ने किया अब तक का सबसे बउ़ा कॉन्ट्रैक्ट।
आईएएफ से HAL ने 48 हजार करोड़ का ठेका हासिल किया।

aerospace

एयर इंडिया शो से भारतीय सेना और डिफेंस की ताकत में होगा इजाफा।

नई दिल्ली। बेंगलूरु में आज से एयरो इंडिया शो शुरू हो गया है। इस शो को लेकर पीएम मोदी ने ट्विट कर लिखा है कि भारत डिफेंस और एयरोस्पेस में असीमित क्षमता रखता है। इन क्षेत्रों में सहयोग के लिए एयरो इंडिया एक अद्भुत मंच है। हम वैश्विक स्तर पर इस क्षेत्र में सहयोग को बढ़ावा देने के मिशन में जुटे हैं।
https://twitter.com/AHindinews/status/1356822854054993924?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ एयरो इंडिया शो का उद्घाटन करने के बाद कहा कि मुझे विश्वास है कि तीन दिन का ये कार्यक्रम डिफेंस की मांग को पूरा करने वाला साबित होगा। इस क्षेत्र में हमारी साझा दृष्टि नए संबंधों को मजबूती देंगे।
https://twitter.com/AHindinews/status/1356829225676771328?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने कहा कि एयरो इंडिया 2021 निवेश को बढ़ावा देगा। इससे विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार होगा। डिफेंस के क्षेत्र में स्वदेशी उद्यमों का समर्थन करेगा। प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में हम और बेहतर करने की स्थिति में होंगे। साथ ही इससे देश के आर्थिक विकास को भी बढ़ावा मिलेगा।
राजनाथ सिंह ने कहा कि HAL को 83 नए स्वदेशी लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट के विकास के ऑर्डर मिले हैं। हाल ने भारतीय वायु सेना से तेजस एमके1ए का 48,000 करोड़ रुपए से अधिक का सौदा किया है। हाल के लिए यह अब तक का सबसे बड़ा मेक इन इंडिया डिफेंस कॉन्ट्रैक्ट है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो