scriptगुजरात हाईकोर्ट डायमंड जुबली पर पीएम मोदी बोले – समाज के आखिरी व्यक्ति को भी मिले न्याय | PM Modi on Gujarat High Court Diamond Jubilee - Last person of society should also get justice | Patrika News

गुजरात हाईकोर्ट डायमंड जुबली पर पीएम मोदी बोले – समाज के आखिरी व्यक्ति को भी मिले न्याय

locationनई दिल्लीPublished: Feb 06, 2021 11:53:23 am

Submitted by:

Dhirendra

कोरोना काल में भी न्यायपालिका ने समर्पण का भाव दिखाया।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई सुनवाई।

narendra modi

संविधान के मूल्यों को न्यायपालिका ने ताकत देने का काम किया।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गुजरात हाईकोर्ट के डायमंड जुबली कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने गुजरात हाईकोर्ट की तारीफ करते हुए कहा कि देशभर के लोगों का न्यायपालिका में विश्वास बढ़ा है।
https://twitter.com/ANI/status/1357930610405249030?ref_src=twsrc%5Etfw
अपना दायित्व निभाया

पीएम मोदी ने कहा कि संविधान के मूल्यों को न्यापालिका ने ताकत देने का काम किया है। न्यायपालिका ने अपना दायित्व बखूबी निभाया है। अब जरूरत इस बात की है कि समाज के आखिरी व्यक्ति को भी अदालात से न्याय मिले।
उन्होंने कहा कि न्यायापालिका ने दृढ़ता से संविधान के सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाई है। यही वजह है कि हमारा समाज आज भी न्यायप्रिय समाज है। भारतीय समाजा वैसे भी सदियों से न्प्यायप्रिय समाज रहा है।
न्यायिक प्रक्रिया को नया आयाम मिला

कोरोना काल में भी न्यायपालिका ने समर्पण का भाव दिखाया। ई-फाइलिंग से कई मामलों को सुलझाया। ईज ऑफ डिजिटल जस्टिस से न्यायिक प्रक्रिया का नया आयाम मिला है। देश की अदालतों में कोरोना काल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हुई। यही कारण है कि हर देशवासी को न्यायपालिक पर गर्व है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो