scriptपीएम मोदी ने डॉ. भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की, कहा – उनके विचार हमें ताकत देते रहेंगे | PM Modi paid tribute to Dr. Bhimrao Ambedkar, saying - His thoughts will continue to give us strength | Patrika News

पीएम मोदी ने डॉ. भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की, कहा – उनके विचार हमें ताकत देते रहेंगे

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2020 08:33:28 am

Submitted by:

Dhirendra

भारतीय संविधान के शिल्पी थे अंबेडकर।
वंचितों के उत्थान के लिए जीवनपर्यंत करते रहे संघर्ष।

pm modi

भारतीय संविधान के शिल्पी थी अंबेडकर।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर रविवार को श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने भारतीय संविधान के शिल्पकार को याद करते हुए कहा है कि उनके विचार और आदर्श लाखों लोगों को ताकत देते रहते हैं। हम उन सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो उन्होंने हमारे राष्ट्र के लिए किए थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि बाबासाहेब के आदर्श विचार सभी को हमेशा प्रेरित करते रहेंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1335406916114075650?ref_src=twsrc%5Etfw
महिलाओं के विकास से मापा जाता है लोकतंत्र का स्तर

बता दें कि डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर भारतीय संविधान के शिल्पकार थे। वह महान समाज सुधारक होने के साथ वंचितों के अधिकारों के लिए सदैव संघर्ष करते रहे। बाबासाहेब कहा करते थे कि किसी भी समुदाय का विकास उस समुदाय की महिलाओं के विकास से मापा जाता है। भारतीय लोकतंत्र में डॉ आंबेडकर की अहम भूमिका रही है। 1951 में वो जवाहरलाल नेहरू की अंतरिम सरकार में कानून मंत्री भी बने लेकिन नेहरू पर आरोप लगाते हुए पद से इस्तीफ़ा दे दिया। उनका इल्जाम था कि नेहरू ने वंचित समुदायों के कल्याण में ज्यादा रुचि नहीं लेते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो