scriptपीएम मोदी बोले – स्टार्टअप्स और एमएसएमई बनेंगे आत्मनिर्भर भारत की पहचान | PM Modi said - Startups and MSMEs will become the identity of self-reliant India | Patrika News

पीएम मोदी बोले – स्टार्टअप्स और एमएसएमई बनेंगे आत्मनिर्भर भारत की पहचान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2021 01:49:20 pm

Submitted by:

Dhirendra

एमएसएमई के लिए विशेष योजनाओं पर काम जारी।
90 लाख उद्यमियों को 2.4 ट्रिलियन रुपए का ऋण दिया गया।

PM modi

तीव्र विकास के लिए निवेशकों का भरोसा जीतना हमारी पहली प्राथमिकता।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि वो दो मार्च को मैरीटाइम इंडिया समिट 2021 का उद्घाटन करेंगे। तीन दिवसीय इस वैश्विक शिखर सम्मेलन का आयोजन बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्रालय द्वारा किया जाएगा।
https://twitter.com/AHindinews/status/1365202614342742020?ref_src=twsrc%5Etfw
वित्त सेवा क्षेत्र में बजट पर पीएम मोदी ने एक वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे स्टार्टअप और एमएमएसई आत्मनिर्भर भारत की पहचान बनेंगे। यही वजह है कि कोविड-19 महामारी के दौरान एमएसएमई के लिए विशेष योजनाएं बनाई गईं हैं। इन योजनाओं के तहत लगभग 90 लाख उद्यमों को 2.4 ट्रिलियन रुपए का ऋण दिया गया है।
उन्होंने कहा कि देश के फाइनेंशियल सेक्टर को लेकर सरकार का विजन बिल्कुल साफ है। देश में कोई भी जमाकर्ता हो या कोई भी निवेशक हो, भारत के साथ डील करने व यहां पर काम करने में वो विश्वास और पारदर्शिता अनुभव करें, ये हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।
हमारा लगातार ये प्रयास है कि जहां संभव हो वहां प्राइवेट उद्यम को ज़्यादा से ज़्यादा प्रोत्साहित किया जाए। लेकिन इसके साथ-साथ बैंकिंग और बीमा में पब्लिक सेक्टर की भी एक प्रभावी भागीदारी अभी देश की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो