scriptपीएम मोदी बोले – फूड प्रोसेसिंग क्रांति को बढ़ावा देने में ही है देश की भलाई | PM Modi said that it is good for the country to promote the food processing revolution | Patrika News

पीएम मोदी बोले – फूड प्रोसेसिंग क्रांति को बढ़ावा देने में ही है देश की भलाई

locationनई दिल्लीPublished: Mar 01, 2021 11:45:30 am

Submitted by:

Dhirendra

सरकार के फैसलों में विजन दिखता है।
किसान रेल से देशभर के फार्मर को लाभ मिल रहा है।

modi484.png

कृषि क्षेत्र में नियमित और तेजी से बदलाव जरूरी।

नई दिल्ली। बजट में कृषि क्षेत्र के लिए की गई घोषणाओं पर आयोजित एक वेबिनार में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि लगातार बढ़ते कृषि उत्पादन को देखते हुए 21वीं सदी में भारत को पोस्ट हार्वेस्ट क्रांति या फूड प्रोसेसिंग क्रांति और वैल्यू एडिशन की दिशा में आगे बढ़ने की आवश्यकता है। देश के लिए बहुत अच्छा होता अगर ये काम दो-तीन दशक पहले ही कर लिया गया होता।
https://twitter.com/AHindinews/status/1366263532778528768?ref_src=twsrc%5Etfw
प्रोसेसिंग यूनिट तक पहुंचने की सुविधा में सुधार की जरूरत

उन्होंने कहा कि आज हमें कृषि के हर सेक्टर में प्रोसेसिंग पर सबसे ज़्यादा ध्यान देना है। इसके लिए जरूरी है कि किसानों को अपने गांवों के पास ही स्टोरेज की आधुनिक सुविधा मिले। खेत से प्रोसेसिंग यूनिट तक पहुंचने की व्यवस्था सुधारनी ही होगी। किसान रेल की नई व्यवस्था का लाभ अब सभी उठा रहे हैं। साथ ही उपभोक्ताओं को भी इसका लाभ मिल रहा है।
किसानों को पास में मिले स्टोरेज की सुविधा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मानना है कि छोटे किसानों का मजबूतीकरण करना वक्त की मांग है। इसके लिए जरूरी है कि किसानों को पास में ही स्टोरेज की सुविधा मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो