scriptPM Modi और शेख हसीना ने हल्दीबाडी और चिलहटी के बीच रेल लाइन का किया उद्घाटन, 55 साल बाद रेल सेवा फिर से चालू | PM Modi spoke to Sheikh Hasina, said - Mahatma Gandhi and Bangabandhu will remain an inspiration for our youth | Patrika News

PM Modi और शेख हसीना ने हल्दीबाडी और चिलहटी के बीच रेल लाइन का किया उद्घाटन, 55 साल बाद रेल सेवा फिर से चालू

locationनई दिल्लीPublished: Dec 17, 2020 12:26:17 pm

Submitted by:

Dhirendra

 

कोरोना काल में भी दोनों देश के बीच बेहतर सहयोग कायम रहा।
बांग्लादेश हमारी नेबरहुड फर्स्ट नीति का एक महत्वपूर्ण स्तंभ।

modi-hasina

चिलहाटी-हल्दीबाड़ी रेलवे लाइन का उद्घाटन किया।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के बीच गुुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मुझे महात्मा गांधी और बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की डिजिटल प्रदर्शनी जारी करने का अवसर मिला है। दोनों ऐसे महान नेता हैं जो हमारे युवाओं को प्रेरित करते रहेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी और शेख हसीना ने पश्चिम बंगाल के हल्दीबाडी और बांग्लादेश के चिलहटी के बीच रेल मार्ग का भी उद्घाटन किया। इसके साथ ही 1965 के बाद से बंद पड़ा रेल मार्ग फिर से दोनों देशों के बीच चालू हो गया है।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बांग्लादेश हमारी प्राथमिकता सूची में टॉप पर

पीएम मोदी ने कहा कि बांग्लादेश हमारी ‘नेबरहुड फर्स्ट’ नीति का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है। बांग्लादेश के साथ संबंध मजबूत करना पहले दिन से मेरे लिए प्राथमिकता सूची में है। उन्होंने कहा कि साल 2020 COVID-19 महामारी के कारण चुनौतियों से भरा रहा है। संकट के दौर में भी स्वास्थ्य के क्षेत्र और COVID-19 वैक्सीन को लेकर एक साथ काम करने के क्षेत्र में हमारे बीच अच्छा सहयोग रहा।
उन्होंने शेख हसीना से कहा कि आपकी सरकार ने जिस तरह से COVID—19 का मुकाबला किया है उसके लिए आप सराहना की हकदार हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो