scriptPM Modi ने की गुजरात में तीन योजनाओं की शुरुआत, दशहरे पर लगाई तोहफों की झड़ी | PM Modi to inaugurated 3 key projects in Gujarat | Patrika News

PM Modi ने की गुजरात में तीन योजनाओं की शुरुआत, दशहरे पर लगाई तोहफों की झड़ी

Published: Oct 24, 2020 12:15:19 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने आज गुजरात में तीन योजनाओं की शुरुआत की
रोप-वे, अस्पताल और किसान योजना का पीएम ने किया उद्घाटन

PM Modi to inaugurated 3 key projects in Gujarat

पीएम मोदी ने की तीन योजनाओं की शुरुआत।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने दुर्गा पूजा के अवसर पर अपने गृह राज्य को तीन बड़ी सौगात दी है। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रोप-वे, अस्पताल और किसान योजना की आज शुरुआत की। बताया जा रहा है कि रोप-वे शुरू होने से अब श्रद्धालुओं को मां अम्बे के दर्शन के लिए 10 हजार सीढ़ियों को चढ़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
https://twitter.com/ANI/status/1319868781208821761?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी ने की तीन योजनाओं की शुरुआत

पीएम मोदी ने शनिवार को दशहरे के मौके पर गुजरात को एक साथ तीन तोहफे दिए हैं। रोप-वे के शुरू होने से अब महज सात मिनट में श्रद्धालु गिरनार पर्वत के ऊपर बने मंदिर तक पहुंच सकेंगे। बताया जा रहा है कि रोप-वे में कुल 24 ट्रॉली लगाई जाएंगी। एक ट्राली में एक साथ आठ लोग बैठ पाएंगे। इतना ही नहीं एक बार 192 श्रद्धालु इस रोप-वे के जरिए मंदिर तक पहुंच पाएंगे। कहा यह भी जा रहा है कि यह रोप-वे पर्यटन के क्षेत्र में एक आकर्षण का केन्द्र भी बन जाएगा।
https://twitter.com/ANI/status/1319876801070395392?ref_src=twsrc%5Etfw
किसानों के लिए बड़ी सौगात

इसके अलावा पीएम मोदी ने किसान सूर्योदय योजना की भी शुरुआत की। गुजरात सरकार सिंचाई के लिए बिजली आपूर्ति के वास्ते किसान सूर्योदय योजना की घोषणा की थी। इस योजना के जरिए किसानों को सुबह पांच बजे से लेकर रात के नौ बजे तक बिजली मिलेगी। इस योजना पर 3500 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। फिलहाल, इस योजना की शुरुआत कुछ जिलों में होगी। लेकिन, 2023 तक इस योजना की शुरुआत गुजरात के हर जिले में हो जाएगी। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर के साथ पीडियाट्रिक हार्ट हॉस्पिटल का भी उद्घाटन किया। साथ ही टेली-कार्डियोलॉजी के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन का भी उद्घाटन किया गया है। बताया जा रहा है कि इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी का 470 करोड़ रुपये की लागत से विस्तार किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो