scriptयूरोप के सबसे बड़े डिजिटल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, वीवा टेक का पांचवां संस्करण | PM Modi will address europe biggest startups 5th Edition Of VivaTech | Patrika News
विविध भारत

यूरोप के सबसे बड़े डिजिटल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, वीवा टेक का पांचवां संस्करण

विवाटेक (VivaTech) का 5वां संस्करण 16 जून से 19 जून के बीच होना है। अब तक इस तरह का आयोजन 2016 से हर वर्ष पेरिस में हो रहा है।

Jun 16, 2021 / 09:59 am

Mohit Saxena

pm modi

pm modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi ) बुधवार यानि आज वीवाटेक के पांचवें संस्करण को संबोधित करने वाले हैं। इसे यूरोप के सबसे बड़े डिजिटल और स्टार्टअप कार्यक्रमों में से एक कहा जा रहा है। विवाटेक (VivaTech) का 5वां संस्करण 16 जून से 19 जून के बीच होना है। अब तक इस तरह का आयोजन 2016 से हर वर्ष पेरिस में हो रहा है।

यह भी पढ़ें

रिसर्च रिपोर्ट: स्पूतनिक-वी का टीका डेल्टा वेरिएंट पर किसी अन्य वैक्सीन की तुलना में ज्यादा प्रभावी

पीएम शाम 4 बजे वीवाटेक कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं। इसकी जानकारी पीएम कार्यालय ने दी है। पीएम मोदी के साथ इस कार्यक्रम में कई देशों के नेता और कंपनियों के अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं।

प्रधानमंत्री को कार्यक्रम में मुख्य भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया है। इस दौरान अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज और विभिन्न यूरोपीय देशों के मंत्री/सांसदों को भी शामिल किया गया है। कार्यक्रम में एप्पल के सीईओ टिम कुक, फेसबुक के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग, और माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष ब्रैड स्मिथ जैसी बड़े नामों को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें

Good News: अब सस्ते में बुक करें ट्रेन की टिकट, Indian Railway दे रहा इतनी छूट

यह संयुक्त रूप से पब्लिसिस ग्रुप द्वारा आयोजित किया जाता है। विवा टेक यूरोप में सबसे बड़ी डिजिटल और स्टार्टअप आयोजनों में से एक मानी जाती है। इसका आयोजन 2016 के बाद से हर वर्ष पेरिस में होता है। इसका आयोजन संयुक्त रूप कई कंपनियों के साथ अग्रणी फ्रांसीसी मीडिया समूह लेस इकोस द्वारा किया जाता है।

यह प्रौद्योगिकी नवाचार और स्टार्टअप इकोसिस्टम के हितधारकों को एकसाथ लाता है। इस आयोजन के दौरान प्रदर्शनियां, पुरस्कार, पैनल चर्चा और स्टार्टअप प्रतियोगिताएं को शामिल किया गया है। विवाटेक का 5वां संस्करण 16-19 जून 2021 को आयोजित किया जाना है।

Hindi News/ Miscellenous India / यूरोप के सबसे बड़े डिजिटल कार्यक्रम को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, वीवा टेक का पांचवां संस्करण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो