PM Modi चार दिसंबर को करेंगे सर्वदलीय बैठक, Coronavirus के हालातों को लेकर होगी अहम चर्चा

  • Coronavirus संकट के बीच PM Modi चार दिसंबर को करेंगे सर्वदलीय बैठक
  • सभी दलों के नेताओं से कोविड-19 के हालातों पर होगी चर्चा
  • 94 लाख के पार पहुंच चुका है देश में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) का असर लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 94 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। यही नहीं कोविड-19 महामारी के चलते देशभर में अब तक 1 लाख 37 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना काल के बीच एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi )ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। चार दिसंबर को पीएम मोदी सभी दलों के नेताओं से कोरोना वायरस के हालातों को लेकर चर्चा कर सकते हैं।

दरअसल पिछले कुछ दिनों में देश में कोरोना वायरस का खतरा तेजी से बढ़ा है। राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र समेत आठ राज्यों में कोविड को लेकर हालात काफी बिगड़ चुके हैं।

मुस्लिमों को लेकर बीजेपी नेता का बड़ा बयान, जानें चुनाव से पहले क्या कही बड़ी बात

कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार दिसंबर को सभी दलों के नेताओं के साथ आभासी बैठक की अध्यक्षता करेंगे। दरअसल कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच लगातार केंद्र सरकार देशभर में चल रहे हालातों पर नजर बढ़ाए हुए हैं, लेकिन आठ राज्यों में बढ़ के मामलों को लेकर मोदी सरकार एक्शन मोड में है।

हाल में पीएम मोदी ने कोरोना को मात देने के लिए देश में तैयार हो रही कोरोना वैक्सीन केंद्रों का जायजा लिया। एक ही दिन में पीएम मोदी अहमदाबाद, पुणे और हैदराबाद स्थित तीनों केंद्र पहुंचे और वैक्सीन प्रगति की गति का जायजा लिया।

8 राज्यों में हो रही ज्यादा मौतें
देश के 8 राज्यों में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौतें हो रही हैं। कोरोना वायरस की वैक्सीन निर्माण में लगी बहुत सी कंपनियों के तीसरे ट्रायल के परिणाम सामने आने लगे हैं। इसके बावजूद अगले कुछ महीनों तक कोरोना से राहत के उपाय नजर नहीं आ रहे हैं।

इन राज्यों में गंभीर स्थिति
कोरोना वायरस से देश के कुछ राज्यों में हालात काफी गंभीर है। यहां 71 प्रतिशत मौतें दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, पंजाब, केरल, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में हो रही हैं।

कोरोना वायरस अपडेट
सोमवार को कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में कुछ हद तक गिरावट दर्ज की गई है। रविवार को जहां कोविड-19 के 41 हजार 810 नए मामले सामने आए थे। वहीं सोमवार को ये आंकड़ा 38 हजार 772 तक पहुंच गया।

पहाड़ों पर बर्फबारी के बीच मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में अगले चार दिन होगी भारी बारिश

इस दौरान 443 लोगों की मौत हुई। भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 94 लाख को पार कर गई है। वहीं दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 करोड़ 30 लाख 72 हजार 475 पर पहुंच गई है। वायरस से दुनिया में 14 लाख 65 हजार 181 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं 4 करोड़, 35 लाख 45 हजार 829 लोग वायरस को मात देकर घर लौट चुके हैं।

pm modi Coronavirus in india
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned