scriptपीएम नरेंद्र मोदी आज पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे वर्चुअल मीटिंग, इन राज्यों में नहीं थम रहे कोरोना केस | PM Narendra Modi will virtual meeting with CMs of Northeast states on coronavirus crisis | Patrika News
विविध भारत

पीएम नरेंद्र मोदी आज पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे वर्चुअल मीटिंग, इन राज्यों में नहीं थम रहे कोरोना केस

पूर्वोत्तर राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले चिंता का कारण बन गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर हालात का जायजा लेंगे

Jul 13, 2021 / 08:00 am

धीरज शर्मा

PM Narendra Modi will virtual meeting with CMs of Northeast states on coronavirus cirisis

PM Narendra Modi will virtual meeting with CMs of Northeast states on coronavirus cirisis

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) मंगलवार को पूर्वोत्तर राज्यों के आठ मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान वह पूर्वोत्तर में बढ़ते कोरोना संक्रमण से उत्पन्न हालात और वैक्सीनेशन ( Corona Vaccination )अभियान की समीक्षा करेंगे।
पीएम मोदी की ये बैठक वोडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। बैठक में असम, नगालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, मणिपुर, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। पीएम महामारी संकट पर उनकी बातें भी सुनेंगे। पूर्वोत्तर राज्यों के सीएम के साथ उनकी यह वर्चुअल बैठक सुबह 11 बजे होनी है।
यह भी पढ़ेंः Modi Cabinet में 7 महिलाओं ने ली शपथ, किसी ने नहीं की शादी, तो कोई पहली बार में ही बनी मंत्री

देश में ज्यादातर हिस्सों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से घट रहे हैं, जबकि पूर्वोत्तर राज्यों में हालात इसके उलट हैं। पूर्वोत्तर राज्यों में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। ऐसे में इन राज्यों ने केंद्र सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है।
पिछले कुछ समय में ऐसा देखा गया है कि देश के अन्य राज्यों में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ी है लेकिन ऐसी स्थिति पूर्वोत्तर के राज्यों में देखने को नहीं मिल रही है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर देशभर के हालातों पर हाईलेवल मीटिंग की थी। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के तमाम हिस्सों में 1,500 से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट्स स्थापित करने का आदेश दिया था। यही नहीं पीएम केयर्स फंड से इन प्लांट्स को स्थापित करने के लिए रकम खर्च किए जाने की बात भी कही।

पूर्वोत्तर राज्यों में कोरोना के हालात

राज्यसक्रिय मामले
अरुणाचल प्रदेश3718
असम21319
मणिपुर7235
मेघालय6365
मिजोरम4455
नगालैंड971
सिक्किम2267
त्रिपुरा4100
यह भी पढ़ेंः देश में करीब दो महीने के बाद कोरोना ने एक बार फिर बढ़ाई चिंता, हैरान कर देंगे ताजा आंकड़े

देश में दैनिक मामलों में आ रही कमी
देशभर में कोरोना के दैनिक मामलों में राहत देखने को मिल रही है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के कुल 37,154 नए केस सामने आए। जबकि 724 लोगों की मौत हुई।
देश में कोरोना संक्रमण की कुल संख्या बढ़कर 3,08,74,376 हो गई है। इस महामारी से अब तक देश में 4,08,764 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक देश में सक्रिय मामलों की संख्या गिरकर 4,50,899 हो गई है। देश में अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की कुल 37.73 करोड़ खुराक दी जा चुकी है।

Hindi News/ Miscellenous India / पीएम नरेंद्र मोदी आज पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे वर्चुअल मीटिंग, इन राज्यों में नहीं थम रहे कोरोना केस

ट्रेंडिंग वीडियो