पोर्नोग्राफी केस: राज कुंद्रा को घर लेकर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम, शिल्पा ने गिरफ्तारी के खिलाफ HC में दी अर्जी

मुंबई क्राइम ब्रांच सबूत खंगालने के लिए राज कुंद्रा को जुहू स्थित शिल्पा शेट्टी के घर लेकर पहुंची। इस दौरान पुलिस ने उनके घर की तलाशी ली।

मुंबई। अश्लील वीडियो बनाकर ऐप के माध्यम से प्रसारित करने के माममले में गिरफ्तार शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा की मुश्किलें बढ़ सकती है। शुक्रवार को मुंबई क्राइम ब्रांच सबूत खंगालने के लिए राज कुंद्रा को शिल्पा शेट्टी के घर लेकर पहुंची। इस दौरान पुलिस ने उनके घर की तलाशी ली।

शिल्पा के जुहू स्थित घर पर पुलिस ने कुंद्रा की मौजूदगी में तलाशी ली और सबूत जुटाने का प्रयास किया। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, क्राइम ब्रांच अब शिल्पा शेट्टी से भी पूछातछ कर सकती है, क्योंकि शिल्पा भी कुंद्रा संग विआन कंपनी की डायरेक्टर है। इससे पहले क्राइम ब्रांच ने अंधेरी स्थित विआन कंपनी में रेड की थी और वहां से उन्हें काफी डेटा बरामद हुआ था।

यह भी पढ़ें :- पति की गिरफ्तारी के बाद शिल्पा शेट्टी ने 'सुपर डांसर चैप्टर 4' को कहा अलिवदा, करिश्मा कपूर संभालेंगी कुर्सी!

बता दें कि 100 से ज्यादा पोर्न वीडियोज बनाने और उसे ऐप के माध्यम से प्रसारित करने के आरोप में राज कुंद्रा और उनके कुछ सहयोगियों को मुंबई क्राइम ब्रांच ने 19 जुलाई (सोमवार) को गिरफ्तार किया था। इसके बाद अदालत ने उन्हें 23 जुलाई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया था। अब आज (शुक्रवार) कुंद्रा और उनके सहयोगी रयान थोर्प की हिरासत 27 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी गई। पुलिस ने सात दिनों के लिए हिरासत बढ़ाने की मांग की थी। इस बीच शिल्पा शेट्टी ने राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के खिलाफ हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कुंद्रा परआरोप है कि उन्होंने अपने ऐप 'हॉटशॉट्स' के लिए पोर्न मूवीज बनाई थीं।

शिल्पा-कुंद्रा ने हाईकोर्ट में दी अर्जी

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा ने गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट को दरवाजा खटखटाया है। कुंद्रा ने कहा है कि मुंबई पुलिस द्वारा उन्हें 41A नोटिस नहीं दिया गया था। 41A नोटिस, पुलिस के सामने पेशी के लिए होता है।

बता दें कि, 41A नोटिस मिलने पर व्यक्ति को इसके नियमों का पालन करना पड़ता है। यदि व्यक्ति ऐसा करता है तो उसे अपने आरोपों के लिए गिरफ्तार नहीं किया जा सकता, लेकिन उसका बयान रिकॉर्ड करने के लिए ले जाया जा सकता है। हालांकि अगर व्यक्ति नोटिस के नियमों को नहीं मानता तो उसकी गिरफ्तारी हो सकती है।

यह भी पढ़ें :- Raj Kundra: एक बस कंडक्टर का बेटा जिसने कॉलेज भी बीच में छोड़ दिया, कैसे बन गया अरबपति

इधर, पुलिस का कहना है कि राज कुंद्रा ने पोर्न कंटेंट से जो कमाई की थी, उसे ऑनलाइन सट्टेबाजी में खर्च किया था। इसलिए उनके यस बैंक अकाउंट और यूनाइटेड बैंक ऑफ अफ्रीका वाले खाते की जांच की रही है।

पुलिस ने यह भी बताया है कि कुंद्रा के गिरफ्तार होने के बाद 21 जुलाई को कुछ जरूरी डेटा डिलीट कर दिया गया है। इस डेटा को रिकवर करवाया जाएगा। इसके अलावा जब कुंद्रा को नोटिस भेजा गया था तब उनके गूगल और एपल स्टोर से हॉटस्टार जैसे एप्स को हटा दिया गया था। इसके हटने के बाद कुंद्रा ने पोलीफिल्म्स की शुरुआत की थी, जो उनका प्लान बी था। इसपर एडल्ट कंटेंट स्ट्रीम किया जाता था।

क्राइम ब्रांच ने शिल्पा से पूछे तीखे सवाल

पोर्नोग्राफी केस की जांच के सिलसिले में क्राइम ब्रांच ने अब शिल्पा शेट्टी से पूछताछ की है। क्राइम ब्रांच ने शिल्पा से पूछा कि वह वियान कंपनी की डायरेक्टर कब से थीं? क्यां पोर्नोग्राफी रैकेट के बारे में उन्हें कुछ पता था? उन्होंने 2020 में डायरेक्टर के पद से इस्तीफा क्यों दे दिया? इन तीखे सवालों के बीच क्राइम ब्रांच हर एंगल से जांच कर रही है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned