scriptराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले – टेक्नोलॉजी ने दी न्यायिक व्यवस्था को गति, कोरोनाकाल में हुई 76 लाख मामलों की सुनवाई | President Ramnath Kovind said - Technology gives speed to judicial system, hearing of 76 cases in the coronary | Patrika News

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले – टेक्नोलॉजी ने दी न्यायिक व्यवस्था को गति, कोरोनाकाल में हुई 76 लाख मामलों की सुनवाई

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2021 03:01:19 pm

Submitted by:

Dhirendra

Breaking :

न्यायिक सक्रियता पर जताई खुशी।
जुडिशियरी में तकनीक का प्रयोग सराहनीय।

ramnath kovind

तकनीक प्रयोग का लोगों को लाभ मिल रहा है।

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज ऑल इंडिया स्टेट ज्यूडिशियल एकेडमीज डायरेक्टर्स रिट्रीट कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे। राष्ट्रपति ने कोरोना काल में भी जुडिशियरी की सक्रियता पर प्रसन्नता व्यक्त कीे।
https://twitter.com/AHindinews/status/1368119771951075328?ref_src=twsrc%5Etfw
18 हजार से ज्यादा न्यायालयों का हुआ कंप्यूटरीकरण

इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि मुझे यह देखकर प्रसन्नता होती है कि न्‍याय व्यवस्था में तकनीक का प्रयोग बहुत तेज़ी से बढ़ा है। देश में 18,000 से ज्यादा न्‍यायालयों का कंप्‍यूटरीकरण हो चुका है। लॉकडाउन की अवधि में जनवरी, 2021 तक पूरे देश में लगभग 76 लाख मामलों की सुनवाई वर्चुअल कोर्ट्स में की गई।
संस्कारधानी है जबलपुर

उन्होंने कहा कि शिक्षा, संगीत एवं कला को संरक्षण और सम्मान देने वाले जबलपुर को आचार्य विनोबा भावे ने ‘संस्‍कारधानी’ कहकर सम्मान दिया था। उसके बाद साल 1956 में स्थापित मध्‍य प्रदेश उच्‍च न्‍यायालय की मुख्य न्यायपीठ ने जबलपुर को विशेष पहचान दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो