scriptपुलवामा अटैक: रक्षामंत्री ने तीनों सेनाध्यक्षों के साथ की बैठक, पाक को बेनकाब करने पर हुई चर्चा | Pulwama Attack: Defense Minister meeting with all the three army chiefs, discussions on exposing Pak to worldwide | Patrika News

पुलवामा अटैक: रक्षामंत्री ने तीनों सेनाध्यक्षों के साथ की बैठक, पाक को बेनकाब करने पर हुई चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2019 10:59:57 pm

Submitted by:

Mohit sharma

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने की बड़ी बैठक
सीतारमण की बैठक में देश की तीनों सेनाओं के अध्यक्ष के साथ भारतीय दूतावास के अधिकारी भी हुए शामिल
दो दिनों तक चलने वाली इस बैठक में पाक सीमा पर हालात समेत तमाम मुद्दों पर हुई चर्चा

रक्षामंत्री तीनों सेनाध्यक्षों के साथ की बैठक

रक्षामंत्री तीनों सेनाध्यक्षों के साथ की बैठक

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल है और सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की जा रही है। इसी के संदर्भ में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को राजधानी दिल्ली में तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक की। सीतारमण के साथ बैठक में तीनों सेनाओं के अध्यक्ष के साथ-साथ 44 देशों में मौजूद भारत के डिफेंस अटैची के साथ अहम बैठक की। यह बैठक दो दिन तक चलेगी। इस बैठक में पुलवामा हमले में पाकिस्तान की भूमिका को लेकर चर्चा हुई और उसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेनकाब करने पर भी बातचीत की गई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक का मकसद विश्व के तमाम शक्तिशाली देशों को आतंकवाद के खिलाफ एकमंच पर लाना है। इसके लिए कौन सी रणनीति अपनाई जाएगी इसपर चर्चा की गई।

बॉलीवुड अभिनेता बिस्वजीत ने थामा भाजपा का दामन, तृणमूल के टिकट पर दिल्ली से लड़ चुके चुनाव

पाक पर कार्रवाई के लिए एक्शन प्लान पर चर्चा

यह भी बताया जा रहा है कि इस बैठक में पाकिस्तान की ओर से भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिए जा रहे हरकतों को नाकाम करने पर चर्चा की गई। इसके लिए क्या एक्शन प्लान होगा इस बारे में भी चर्चा की गई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय में पाकिस्तान के खिलाफ डोजियर तैयार किया जा रहा है जिसे भारत के डिफेंस अटैची दुनिया भर के प्रमुख देशों में पाकिस्तान के खिलाफ लामबंदी के लिए अमल करेंगे। बता दें कि पुलवामा हमले के बाद रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पहली बार तीनों सेनाध्यक्षों के साथ एक साथ बैठक की हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि यह बैठक पुलवामा हमले से पहले ही निर्धारित थी, लेकिन अब इस घटना के बाद हो रही बैठक में पाकिस्तान के खिलाफ कूटनीतिक रणनीति बनाते हुए उसे विश्व विरादरी में अलग-थलग करने की कोशिश की जा रही है।

कश्मीर: यासीन मलिक की गिरफ्तारी पर भड़कीं महबूबा, केंद्र पर लगाया मनमर्जी चलाने का आरोप

पाकिस्तान को दुनिया के सामने बेनकाब करने की रणनीति

आपको बता दें कि पुलवामा हमले को लेकर भारत विश्व बिरादरी के सामने पाकिस्तान को घेरने का प्रास कर चुका है। यही नहीं आतंकवाद को लेकर दुनिया के कई ताकतवर देश खुलकर भारत के साथ आ चुके हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की बात कह चुके हैं।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो