scriptपुलवामा का बदला: वायुसेना ने LOC पर की ऐसी कार्रवाई जो कारगिल युद्ध में भी नहीं हुई | Pulwama Revenge: Air Force did not do action at LOC even in Kargil war | Patrika News

पुलवामा का बदला: वायुसेना ने LOC पर की ऐसी कार्रवाई जो कारगिल युद्ध में भी नहीं हुई

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2019 11:08:02 am

Submitted by:

Shivani Singh

भारत ने लिया पुलवामा आतंकी हमले का बदला
वायुसेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों को किया तबाह
आतंकी कैंपों पर गिराए 1000 किलो के बम

pulwama

पुलवामा का बदला: वायुसेना ने LOC पर की ऐसी कार्रवाई जो कारगिल युद्ध के भी नहीं हुआ

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले का बदला आखिरकार भारत ने ले लिया। हमले के दो हफ्तों के अंदर की भारतीय वायुसेना ने जांबाजी दिखाते हुए सीमापार बैठे आतंकियों को करारा जवाब दिया है। वायुसेना के जवानों ने एलओसी के पार जाकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर 1000 किलो के बम गिराए हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार जाकर किसी ऑपरेशन को अंजाम दिया है। आपको बता दें कि कारगिल युद्ध के दौरान भी एयरफोर्स ने एलओसी पार जाकर ऐसा कुछ नहीं किया था।

यह भी पढ़ें

राहुल गांधी ट्वीट कर बोले, ‘भारतीय वायुसेना के पायलटों को मेरा सलाम’

कब हुआ ये कार्रवाई

भारत की तरफ से यह बड़ी कार्रवाई सुबह तड़के 3 बजे ऑपरेशन चला कर की गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस ऑपरेशन में एयरफोर्स के 12 मिराज फाइटर प्लेन शामिल थे। एयरफोर्स ने इस ऑपरेशन में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंप पूरी तरह बरबाद कर दिया है। बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद ने ही पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे।

ऑपरेशन की होगी आधिकारिक घोषणा

अब थोड़ी देर में रक्षा मंत्रालय इस ऑपरेशन की आधिकारिक घोषणा कर सकता है। वहीं, हमले के बाद नेताओ की भी प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायुसेना की तारीफ की है। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरिवाल ने भी वायुसेना की जांबाजी को सलाम किया है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा, ‘अगर ये बात सच है तो ये बहुत बड़ी कार्रवाई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो