scriptपुलवामा का बदला: विदेश सचिव गोखले का बयान- हमनें आतंकी ठिकाने ध्‍वस्‍त किए हैं, पाक पर हमला नहीं, यह असैन्‍य कार्रवाई | pulwama revenge: Gokhale said- 'We have demolished terrorist hideout' | Patrika News

पुलवामा का बदला: विदेश सचिव गोखले का बयान- हमनें आतंकी ठिकाने ध्‍वस्‍त किए हैं, पाक पर हमला नहीं, यह असैन्‍य कार्रवाई

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2019 01:36:30 pm

Submitted by:

Dhirendra

पाकिस्तान ने आतंकी संगठनों पर आजतक कोई कार्रवाई नहीं की।

vijay gokhale

पुलवामा का बदला: विदेश सचिव गोखले का बयान- हमने आतंकी ठिकाने ध्‍वस्‍त किए हैं, पाक पर हमला नहीं, यह असैन्‍य कार्रवाई

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के खिलाफ एयर स्‍ट्राइक-1 के बाद विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि इंटेलिजेंस की सूचना के आधार पर वायुसेना ने एयर स्‍ट्राइक की है। कार्रवाई से पहले जैश की गतिविधियों के बारे में पूरी जानकारी जुटाई गई थी। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान के असहयोगी रुख को देखते हुए हमने एयर स्‍ट्राइक की रणनीति तैयार की और आज सुबह बालाकोट क्षेेेत्र में एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया। उन्‍होंने कहा कि यह एक असैन्य कार्रवाई थी जिसमें आतंकी संगठनों को निशाना बनाया गया है। गोखले ने बताया कि 20 साल से पाकिस्तान आतंकी साजिश रच रहा था और आतंकी संगठनों पर आजतक कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।
पुलवामा का बदला LIVE: एयर स्‍ट्राइक में मारे गए जैश के टॉप कमांडर और ट्रेनर

पुलवामा का बदला लिया
विदेश सचिव ने कहा कि एयर स्‍ट्राइक में जैश के टॉप कमांडर सहित कई आतंकी ढेर हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि एयर स्‍ट्राइक कर भारतीय सेना ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला ले लिया है। वायुसेना ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तबाह किया। वायुसेना के करीब 12 मिराज विमानों ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। हालांकि, पाकिस्तान ने बड़े पैमाने पर नुकसान से इनकार किया है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सबूत देने पर भी पाक ने नहीं की कार्रवाई
प्रेस कॉन्फ्रेंस में विजय गोखले ने कहा कि 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में आतंकी हमला किया था, जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे। इससे पहले पठानकोट में भी जैश की तरफ से आतंकी हमला किया गया था। पाकिस्तान हमेशा इन संगठनों की अपने देश में मौजूदगी से इनकार करता आया है। पाकिस्तान को कई बार सबूत भी दिए गए लेकिन उसने आतंकी संगठन के खिलाफ आजतक कोई कार्रवाई की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो