scriptJagannath Rath Yatra: पुरी जगन्नाथ मंदिर में सेवायत को हुआ कोरोना, भेजा गया अस्पताल | Puri Jagannath Temple One sevayat has tested Covid positive sent Hospital | Patrika News

Jagannath Rath Yatra: पुरी जगन्नाथ मंदिर में सेवायत को हुआ कोरोना, भेजा गया अस्पताल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 23, 2020 12:21:16 pm

Jagannath Rath Yatra पुरी जगन्नाथ मंदिर का एक सेवायत निकला Positive
कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद भेजा गया अस्पताल
Odisha law minister Pratap Jenna ने दी जानकारी

Jagannath Rath Yatra

पुरी जगन्नाथ मंदिर में सेवक को हुआ कोरोना

नई दिल्ली। कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच पुरी ( Puri ) में भगवान जगन्नाथ ( Jagannath Rath Yatra ) की रथ यात्रा निकाली गई। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पुरी में श्रद्धालुओं के बिना ही इस बार रथ यात्रा निकाली जा रही है। लेकिन जगन्नाथ रथ यात्रा के बीच एक बड़ी खबर ने हर किसी को चौंका दिया है। दरअसल पुरी में जगन्नाथ मंदिर के एक सेवायत का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।
सेवायत में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद प्रशासन भी हरकत में आया और सेवायत को तुरंत अस्पताल भेज दिया गया है।

अनलॉक-1 के बीच मोदी सरकार ने उठाया सबसे बड़ा कदम, अब मेट्रो समेत इन क्षेत्रों पर जारी रहेगी पाबंदी, जानें किन क्षेत्रों में नहीं मिली ढील
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद रथयात्रा में शामिल होन वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया था। खास बात यह है कि कोरोना संक्रमित सेवायत को रथयात्रा में शामिल होने नहीं दिया गया है।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रथयात्रा की व्यवस्था की देखरेख कर रहे हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हर रथ को खींचने के दौरान एक वरिष्ठ अधिकारी इसकी निगरानी कर रहा है।

वहीं ओडिशा के कानून मंत्री प्रताप जेना ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार, पुरी जगन्नाथ मंदिर के सभी पुजारियों और सेवकों का कोरोना टेस्ट किया गया। एक सेवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद उसे रथयात्रा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई है।
https://twitter.com/hashtag/WestBengal?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कोलकाता में कोरोना की वजह से इस्कॉन मंदिर के प्रांगण में ही रथयात्रा का आयोजन किया गया है। यहां पर मंदिर के पुजारियों समेत अन्य श्रद्धालुओं ने भगवान जगन्नाथ की यात्रा की जोरदार तैयारियां की हैं।
वहीं पुरी में जगन्नाथ की यात्रा के दौरान बाहर के सभी श्रद्धालु यात्रा को टेलीविजन पर देख सकते हैं। इस बीच, पुरी के सभी प्रवेश बिन्दु सील कर दिए गए हैं और यात्रा तैयारियों से जुड़े वाहनों को छोड़कर अन्य किसी वाहन को आवागमन की अनुमति नहीं है।
मुख्य सचिव अजय त्रिपाठी और पुलिस महानिदेशक के अतिरिक्त राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के सभी वरिष्ठ अधिकारी कल निकलने वाली रथयात्रा की तैयारियों का जायजा लेने पुरी पहुंच गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो