scriptIPS अमिताभ गुप्ता की पोस्टिंग पर उठे सवाल, फडणवीस ने की वधावन मामले में सीबीआई जांच की मांग | Questions raised on posting of IPS Amitabh Gupta Fadnavis demanded CBI inquiry in Wadhawan case | Patrika News

IPS अमिताभ गुप्ता की पोस्टिंग पर उठे सवाल, फडणवीस ने की वधावन मामले में सीबीआई जांच की मांग

locationनई दिल्लीPublished: May 19, 2020 03:37:50 pm

Submitted by:

Dhirendra

अमिताभ गुप्ता के पदभार संभालने पर भड़के फडणवीस
सरकार में वधावन बंधुओं का आका बैठा है
सीबीआई जांच हुई तो सच खुलकर सामने आ जाएगा

devendra fadanvis
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आईपीएस अमिताभ गुप्ता को वापस ड्यूटी पर लाने और गृहविभाग में तैनाती देने के उद्धव सरकार के फैसले पर सख्त ऐतराज जताया है। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान वधावन बंधु को महाबालेश्वर भेजने के मामले की सीबीआई जांच की मांग फिर से की है। उनके इस रुख से महाराष्ट्र के गृहसचिव अमिताभ गुप्ता को क्लीन चिट देने और दोबारा ताजपोशी को लेकर प्रदेश में राजनीति गरम हो गया है।
फडणवीस ने गृहसचिव अमिताभ गुप्ता के ड्यूटी ज्वाइन करने पर महाराष्ट्र सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया है कि सरकार में वधावन बंधुओं का कोई आका बैठा है। उसी के इशारे पर यह वीआईपी कांड हुआ। कुछ दिनों बाद वधावन बंधुओं के दबाव में आनन फानन में इस मामले की जांच कराकर आईपीएस अमिताभ गुप्ता को पहले क्लीन चिट दिलाई गई और अब गृहसचिव पद पर दोबारा ताजपोशी भी कर दी गई है।
21 साल बाद भारतीय तट से टकराएगा Super Cyclone, अमित शाह ने बंगाल और ओडिशा की मदद के लिए बढ़ाया हाथ

बीजेपी नेता ने कहा है कि वधावन बंधुओं को पत्र लिखने वाले आईपीएस अधिकारी अमिताभ गुप्ता को क्लीन चिट देने एवं उन्हें पद पर बहाल करने से यह साफ हो गया है कि गुप्ता ने नहीं किसी और ने वधावन बंधुओं को महाबलेश्वर भेजा था।
बता दें कि उद्धव सरकार ने कपिल और धीरज वधावन को लॉकडाउन के दौरान पुणे के निकट खंडाला से सतारा जिले के महाबलेश्वर जाने की अनुमति देने के लिए पिछले महीने गृह विभाग के प्रधान सचिव (विशेष) गुप्ता को छुट्टी पर भेज दिया था। गुप्ता के खिलाफ जांच के लिए एक समिति गठित की गई थी।
दिल्ली से लौटे प्रवासी श्रमिकों ने बिहार सरकार की बढ़ाई चिंता, 4 में से एक कोरोना पॉजिटिव

पिछले माह समिति ने रिपोर्ट दी थी जिसका खुलासा गृहमंत्री अनिल देशमुख ने किया था। रिपोर्ट के मुताबिक देशमुख ने कहा था कि वाधवान बंधुओं को पत्र अमिताभ गुप्ता ने ही लिखा था। उन पर किसी का दबाव नहीं था। देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि अमिताभ गुप्ता खुद वधावन बंधुओं को पिकनिक के लिए पत्र नहीं लिख सकते हैं। सीबीआई जांच से सच्चाई बाहर आ जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो