scriptRaigad Landslides: पीएम मोदी ने मृतकों के प्रति जताया शोक, 2-2 लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान | Raigad landslides: PM Modi Expresses Condolences Over Loss Of Lives, Announces Rs 2 Lakh Ex Gratia | Patrika News

Raigad Landslides: पीएम मोदी ने मृतकों के प्रति जताया शोक, 2-2 लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Jul 23, 2021 07:30:24 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के रायगढ़ में भारी बारिश के बाद भूस्खलन से मरने वालों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की।

landslide.png

Raigad landslides: PM Modi Expresses Condolences Over Loss Of Lives, Announces Rs 2 Lakh Ex Gratia

नई दिल्ली। देश के अलग-असग हिस्सा में भारी बारिश के बाद बाढ़ और भूस्खलन (Heavy Rain And Landslide) की अलग-अलग घटनाओं में दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन की एक बड़ी घटना में 35 से अधिक लोगों की जान चली गई। इस भयावाह और दर्दनाक हादसे पर प्राधनमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शोक व्यक्त किया है।

पीएम मोदी ने मृतकों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। पीएम मोदी ने एक ट्वीट में लिखा “महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन के कारण लोगों की जान जाने से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। भारी बारिश के कारण महाराष्ट्र में स्थिति करीब से जा रही है। निगरानी की जा रही है और प्रभावितों को सहायता प्रदान की जा रही है।”

यह भी पढ़ें
-

Pegasus Spyware: राहुल गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह का मांगा इस्तीफा, कहा- पीएम के खिलाफ भी हो न्यायिक जांच

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, भूस्खलन के कारण घायल हुए लोगों को 50,000 रुपये प्रदान किए जाएंगे। पीएमओ ने ट्वीट किया “पीएम @narendramodi ने महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।”

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

सीएम उद्धव ठाकरे ने लिया हालात का जायजा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के रायगढ़ जिले में लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन की घटनाओं में लगभग 35 लोगों की जान चली गई है और कहा कि बचाव अभियान जारी है। स्थिति का जायजा लेने के बाद, उद्धव ठाकरे ने संवाददाताओं से कहा “तलाई गांव, रायगढ़ में भूस्खलन के कारण लगभग 35 लोगों की जान चली गई है। कई जगहों पर बचाव अभियान जारी है। मैंने वहां रहने वाले लोगों को निकालने और स्थानांतरित करने का आदेश दिया है। जिन इलाकों में भूस्खलन की संभावना है।”

यह भी पढ़ें
-

ममता बनर्जी को मिला का समय, 28 जुलाई को पीएम मोदी से होगी मुलाकात

मुख्यमंत्री ने आगे कहा “एनडीआरएफ और अन्य बचाव दल को चिपलून में बाढ़ प्रभावित इलाकों तक पहुंचने में दिक्कत हो रही है क्योंकि सड़कें और पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।” बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से लगातार कई इलाकों में बारिश हो रही है। रायगढ़ जिला कलेक्टर ने मुख्यमंत्री को महाड़ में बाढ़ की स्थिति से अवगत कराया।

जिला कलेक्टर निधि चौधरी ने कहा “महाड में बचाव दल और हेलीकॉप्टर की मदद से बचाव अभियान शुरू किया गया है और प्रशासन ने भूस्खलन के कारण अपने घरों में फंसे लोगों से अपनी छतों पर आने की अपील की है ताकि उन्हें आसानी से देखा जा सके और बचाया जा सके।”

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82w4rc
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो